scriptजयपुर जेल में पाक कैदी की मौत पर राजस्थान सरकार को नोटिस, शव की सुरक्षा में लगाए गए जवान | Notice to Rajasthan government on Pak prisoner's death in Jaipur jail | Patrika News

जयपुर जेल में पाक कैदी की मौत पर राजस्थान सरकार को नोटिस, शव की सुरक्षा में लगाए गए जवान

locationजयपुरPublished: Feb 22, 2019 09:35:11 am

Submitted by:

dinesh

न्यायिक मजिस्ट्रेट सीमा चौधरी की निगरानी में शकर उल्लाह के शव की वीडियोग्राफी करवाते हुए पोस्टमार्टम करवाया…

jaipur Central Jail
जयपुर।

जयपुर सेंट्रल जेल में पाक कैदी शकर उल्लाह (45) की हत्या पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने राजस्थान सरकार को नोटिस जारी किया है। आयोग ने देश भर की उन सभी जेलों में भी एहतियाती कदम उठाने के लिए कहा है, जहां पाक कैदी बंद हैं। उधर इस मामले में पाक दूतावास से गुरुवार को कोई जवाब नहीं मिला है। दोपहर तक इंतजार कर 26 घंटे बाद न्यायिक मजिस्ट्रेट सीमा चौधरी की निगरानी में शकर उल्लाह के शव की वीडियोग्राफी करवाते हुए पोस्टमार्टम करवाया। आतंकी के सिर के आगे और पीछे चोट के तीन निशान थे।आगे ललाट पर गहरी चोट के कारण उसका सिर फट गया। सिर की गंभीर चोट के कारण उसकी मौत होना बताया गया है।
शव की सुरक्षा के लिए पांच जवानों को किया तैनात

न्यायिक मजिस्ट्रेट की अनुमति से अधिकारियों ने पोस्टमार्टम के बाद शव को एसएमएस अस्पताल के मुर्दाघर के डीप फ्रिजर में सुरक्षित रखवा दिया। शव की सुरक्षा के लिए तीन-तीन घंटे में ड्यूटी बदलते हुए पांच जवानों को तैनात किया है।
पुलिस की ऐसी मुस्तैदी, रात्रि को दस्तावेज तैयार

अमूमन लेटलतीफ होने वाली पुलिस पाकिस्तानी निवासी कैदी शकर उल्लाह के मामले में गंभीर नजर आई। लालकोठी थाना पुलिस ने बुधवार दोपहर 1.20 बजे हत्या के करीब सात घंटे बाद ही रात्रि को ही उसके पोस्टमार्टम के दस्तावेज तैयार कर लिए थे। रात्रि को ही एसएमएस अस्पताल प्रशासन को मेडिकल बोर्ड का गठन करने की सूचना दे दी थी। गुरुवार सुबह करीब 9 बजे लालकोठी थाना पुलिस मुर्दाघर पहुंच गई। करीब उसी समय न्यायिक मजिस्ट्रेट भी वहां आ गईं। बोर्ड में शामिल डॉक्टर तीन-चार बार मुर्दाघर आकर पाकिस्तानी दूतावास से कोई सूचना आने की जानकारी पूछकर जा रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो