scriptछात्रावासों में दाखिले के लिए अब 31 दिसंबर तक आवेदन | Now application till 31 December for admission in hostels | Patrika News

छात्रावासों में दाखिले के लिए अब 31 दिसंबर तक आवेदन

locationजयपुरPublished: Nov 30, 2020 06:09:13 pm

Submitted by:

Ashish

कोरोना संकट के चलते शैक्षणिक के साथ ही प्रवेश गतिविधियों पर भी असर पड़ा है। कोविड को देखते हुए विद्यार्थी हॉस्टल्स में दाखिले के लिए तुलनात्मक रूप से आवेदन करने में इस बार कम रूचि दिखा रहे हैं।

Now application till 31 December for admission in hostels

छात्रावासों में दाखिले के लिए अब 31 दिसंबर तक आवेदन

जयपुर

कोरोना संकट के चलते शैक्षणिक के साथ ही प्रवेश गतिविधियों पर भी असर पड़ा है। कोविड को देखते हुए विद्यार्थी हॉस्टल्स में दाखिले के लिए तुलनात्मक रूप से आवेदन करने में इस बार कम रूचि दिखा रहे हैं। आवेदनों की कम संख्या को देखते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ( Social Justice and Empowerment Department ) ने एक बार फिर से छात्रावासों में आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। आवेदनों की कम संख्या को देखते हुए अब तक विभाग की ओर से कई बार यह तिथि बढ़ाई जा चुकी है।
दरअसल, कोविड 19 से उपजी स्थितियों के चलते राज्य सरकार की सहायता से चलने वाले छात्रावासों और राजकीय छात्रावासों में प्रवेश के लिए पर्याप्त संख्या में आवेदन ही नहीं आ पा रहे हैं। प्रवेश सीटों की तुलना में आवेदनों की कम संख्या को देखते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने छात्रावासों में प्रवेश के लिए आवेदन करने की तारीख एक बार फिर से बढ़ाया गया है। विभाग ने आवेदन की तिथि बढ़ाकर अब 31 दिसंबर कर दी है।

इसके तहत विभाग के विद्यालय स्तर के छात्रावासों के साथ ही महाविद्यालय स्तर के कन्या छात्रावासों में प्रवेश के लिए आवेदन किए जा सकते हैं। राजकीय, अनुदानित और पीपीपी मोड के विद्यालय स्तर के छात्रावासों में दाखिले के लिए पहले 30 नवंबर तक ही आवेदन किए जा सकते थे। वहीं, महाविद्यालय स्तर के छात्रावासों में एडमिशन के लिए भी आवेदन किए जा सकते हैं। अभ्यर्थियों को आवेदन आॅनलाइन करने होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो