scriptअब तो पेटीएम के मालिक ने भी कह दिया… अब तो मान जाओ | Now even the owner of Paytm has said ... now Be carefull | Patrika News

अब तो पेटीएम के मालिक ने भी कह दिया… अब तो मान जाओ

locationजयपुरPublished: Jan 11, 2020 11:24:24 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

Now even the owner of Paytm has said … now Be carefull…जब जयपुर पुलिस और पेटीएम कंपनी ने खुद एडवाइजरी जारी कर पेटीएम यूजर्स को सावधान रहने के लिए कहा है। पेटीएम कंपनी ने तो ट्वीट में लिखा है कि उनकी ओर से किसी भी तरह की केवाईसी नहीं मांगी जा रही है।

paytm.jpg

Paytm

जयपुर Paytm User in Rajasthan पेटीएम में केवाईसी अपडेट करने और अन्य मामलों को लेकर होने वाली आन लाइन ठगी रुकने की जगह बढती जा रही है। शुक्रवार को भी जयपुर शहर में आन लाइन ठगी के पांच मामले सामने आए हैं इनमें से चार मामले पेटीएम यूजर्स के हैं। ये हाल तो तब है जब जयपुर पुलिस और पेटीएम कंपनी ने खुद एडवाइजरी जारी कर पेटीएम यूजर्स को सावधान रहने के लिए कहा है। पेटीएम कंपनी ने तो ट्वीट में लिखा है कि उनकी ओर से किसी भी तरह की केवाईसी नहीं मांगी जा रही है।

पूर्व मेयर के पति भी हो गए शिकार
जयपुर शहर में शुक्रवार को पेटीएम यूज करने वाले चार यूजर्स के खातों से रुपए निकाले गए हैंं। शुक्रवार को ही शहर के पुलिस थानों में मामले दर्ज कराए गए हैं। इनमें सबसे बड़ा केस विशेष अपराध और साइबर शाखा जयपुर में दर्ज कराया गया है। पुलिस ने बताया कि मानसरोवर निवासी किशन लाल व्यास के पास किसी ने फोन किया और पेटीएम में गडबडी होने का अंदेशा बताते हुए उसे अपडेड करने की बात कही। इस अपडेशन के दौरान ही खाते से एक लाख 19 हजार रुपए से ज्यादा कैश साफ हो गया। एक अन्य मामले में पूर्व मेयर ज्योति खंडेलवाल के पति शरद खंडेलवाल के खाते से पेटीएम के जरिए करीब चार हजार रुपए निकाल लिए गए। एक और पेटीएम यूजर जुगल किशोर के खाते को भी अपडेट करने के नाम पर 39 हजार रुपए साफ कर दिए गए। दोनो मामले कोतवाली थाने में दर्ज कराए गए हैं। वहीं शास्त्री नगर इलाके में रहने वाले योगेश कुमार के खाते से भी पेटीएम के जरिए हजारों रुपए निकाल लिए गए।
यहां भी की गई आन लाइन ठगी
वहीं शिवदासपुरा थाना इलाके में रहने वाले अमित कुमार के खाते से भी करीब पैतीस हजार रुपए निकाल लिए गए। अमित कुमार ने पुलिस को बताया कि फोन में मोबीक्विक एप को हैंक कर ये रुपए निकाल गए। रुपए निकल जाने का जब मैसेज आया तब जाकर मामले का खुलासा हुआ। शहर के थानों में इस साल के दस दिनों के भीतर ही करीब चालीस से भी ज्यादा मुकदमें आन लाइन ठगी के दर्ज हो चुके हैं। इन मुकदमों में लाखों रुपयों की ठगी की जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो