अब ट्रैफिक और अतिक्रमण मुक्त होगा गणगौरी बाजार

20 वर्षों से नहीं थी कोई कमेटी या व्यापार मण्डल, अब समस्याओं को निस्तारण होगा आसान

By: Priyanka Yadav

Published: 13 Mar 2018, 03:22 PM IST

जयपुर . परकोटे में ज्यादातर बाजारों में व्यापार मण्डल बने हए हैं। गणगौरी बाजार ही एक ऐसा बाजार था जिसका पिछले 20 वर्षों से किसी भी तरह की कोई कमेटी या व्यापार मण्डल नहीं था, जिसके चलते यहां के व्यापारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। व्यापारियों को ट्रैफिक जाम, गन्दगी, अतिक्रमण जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। जिस कारण व्यापार मंडल बनाने की आवश्यकता हुई। आपसी सहमति से 21 सदस्यों की टीम बनाई गई। जिसमें प्रदीप तोणगरिया अध्यक्ष, सन्तोष शर्मा महामंत्री, विनय शर्मा उपाध्यक्ष तथा संजय मालपानी मीडिया प्रभारी बने।

इन समस्याओं का होगा समाधान

- ट्रैफिक की समस्या से बाजार को मुक्ति दिलाना
- बाजार की सुन्दरता बढ़ाना
- लाइट व्यवस्था सुदृढ़ करना
- बाजार का विकास करना
- आदर्श बाजार बनाने के लिए हमेशा प्रयासरत

समस्याओं का होगा समाधान

गणगौरी बाजार के अध्यक्ष प्रदीप तोणगरिया का कहना है की हमारे गणगौरी बाजार का व्यापार मण्डल नहीं था। यह सुनकर अजीब लगता था। दीपावली पर हमारे बाजार में कोई डेकोरेशन नहीं होता था, क्योंकि कोई कमेटी नहीं थी, लेकिन अब मुझे बडी खुशी है कि अब हमारे बाजार का भी व्यापार मण्डल है।

वहीं मीडिया प्रभारी संजय मालपानी का कहना है की व्यापार मंडल बनने के बाद व्यापारियों की समस्याओं को मीडिया एवं प्रशासन के सहयोग से उन्हें दूर करने का प्रयास किया जायेगा।

खामियां दूर करेंगे

रविवार को गणगौरी बाजार व्यापार मण्डल का शपथ ग्रहण एवं होली मिलन समारोह हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि सुरेन्द्र पारीक (विधायक हवामहल क्षेत्र), अशोक कुमार खत्री (एसएचओ छोटी चौपड कोतवाली), भंवरलाल वैष्णव (एसएचओ नाहरगढ़ थाना), कैलाश महावर उपस्थित हुए। समारोह में गणेश वन्दना कर सभी सदस्यों को शपथ दिलाई गई। सभी व्यापारियों ने अंत में भोजन प्रसादी भी ग्रहण की। इस मौके पर अध्यक्ष प्रदीप तोणगरिया का कहना है कि व्यापार मण्डल बनने से इस बाजार की खूबियां और खांमिया दोनों पर चर्चा होगी, जिससे खूबियों में बढावा मिलेगा और खांमियां दूर होंगी।

 

 

 

Priyanka Yadav
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned