scriptNow independent councillor involved in the cricket controversy | क्रिकेट विवाद में अब हेरिटेज निगम के निर्दलीय पार्षद भी कूदे, समर्थन वापसी पर होगा विचार | Patrika News

क्रिकेट विवाद में अब हेरिटेज निगम के निर्दलीय पार्षद भी कूदे, समर्थन वापसी पर होगा विचार

-पिछले 1 साल से हेरिटेज नगर निगम में दो दर्जन समिति नहीं बनने से पहले से ही नाराज चल रहे हैं नो निर्दलीय पार्षद,सोमवार को भी हेरिटेज मुख्यालय में 9 निर्दलीय पार्षदों ने अलग से बैठक कर बनाई थी रणनीति,अपने भाई के साथ पुलिस दुर्व्यवहार से नाराज निर्दलीय पार्षद एहसान कुरैशी ने कीमर्थन वापसी की घोषणा, 9 निर्दलीय पार्षदों के समर्थन पर टिका हुआ है हेरिटेज नगर निगम में कांग्रेस का बोर्ड

जयपुर

Updated: January 11, 2022 12:20:09 pm

जयपुर। कर्बला मैदान पर मंत्री महेश जोशी के पुत्र रोहित जोशी की ओर से क्रिकेट टूर्नामेंट कराए जाने का विरोध कर रहे हैं अल्पसंख्यक नेताओं के साथ पुलिस दुर्व्यवहार का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। सोमवार को जहां कई अल्पसंख्यक संगठनों ने मुस्लिम मुसाफिर खाने में बैठक कर अल्पसंख्यक नेताओं के साथ पुलिस दुर्व्यवहार परअपनी नाराजगी जाहिर की थी तो वहीं अब हेरिटेज नगर निगम के सभी 9 निर्दलीय पार्षद भी इस विवाद में कूद गए हैं और आज एक बड़ी बैठक करके समर्थन वापसी का विचार कर सकते हैं।

independent councillor
independent councillor

पिछले 1 साल से बोर्ड में समितियां नहीं बनने से निर्दलीय पार्षद पहले ही मंत्री महेश जोशी, प्रताप सिंह खाचरियावास, विधायक अमीन कागजी और रफीक खान से नाराज चल रहे हैं। ऐसे में आज दोपहर निर्दलीय पार्षदों की होने वाली बैठक काफी अहम मानी जा रही है हालांकि बैठक कहां होगी ये अभी तय नहीं है।

इससे पहले सोमवार हेरिटेज नगर निगम के सभी 9 निर्दलीय पार्षदोंने हेरिटेज मुख्यालय में बैठक करके करबला मैदान पर मंत्री पुत्र की ओर से कराए गए टूर्नामेंट का विरोध जताया था। साथ ही अल्पसंख्यक नेताओं के साथ पुलिस दुर्व्यवहार की भी कड़े शब्दों में निंदा की थी। साथ ही पिछले 1 साल से नगर निगम में समितियां नहीं बनने को लेकर भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

एक निर्दलीय पार्षद ने की थी समर्थन वापसी की घोषणा
वहीं करबला मैदान पर क्रिकेट टूर्नामेंट का विरोध कर रहे हैं एक अल्पसंख्यक नेता के साथ पुलिस दुर्व्यवहार का विरोध करते हुए एक निर्दलीय पार्षद एहसान कुरैशी ने चेतावनी देते हुए कहा था या तो दुर्व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो वे हैरिटेज नगर निगम में कांग्रेस से अपना समर्थन वापस ले लेंगे।

जोशी-खाचरिचावास से भी मिलेंगे निर्दलीय पार्षद
वहीं आज बैठक के बाद निर्दलीय पार्षद मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और महेश जोशी से मुलाकात कर अपनी नाराजगी जाहिर करेंगे।

निर्दलीय पार्षदों को समितियों का चेयरमैन बनने का दिया गया था आश्वासन
दरअसल बीते साल जयपुर हेरिटेज नगर निगम का बोर्ड बनाने के दौरान कांग्रेस को समर्थन देने वाले 9 निर्दलीय पार्षदों को समितियों का चेयरमैन बनाए जाने का आश्वासन दिया गया था लेकिन बावजूद इसके आज तक भी हेरिटेज नगर निगम में समितियां नहीं बनाई गई हैं, जिससे निर्दलीय पार्षदों में अंदर खाने नाराजगी बढ़ती जा रही है। इसे लेकर निर्दलीय पार्षद कई बार मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, महेश जोशी, विधायक अमीन कागजी और रफीक खान से मिलकर भी अपनी गुहार लगा चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातभाजपा की नई लिस्ट में हो सकती है छंटनी की तैयारी, कट सकते हैं 80 विधायकों के टिकटRepublic Day 2022 parade guidelines: कोरोना की दोनों वैक्सीन ले चुके लोग ही इस बार परेड देखने जा सकेंगे, जानिए पूरी गाइडलाइन्सDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरीकई टेस्ट में भी पकड़ में नहीं आता BA 2 स्ट्रेन, जानिए क्यों खतरनाक है ओमिक्रान का ये सब वेरिएंट13 जिलों में जल्द बनेगी जिला कार्यकारिणी, प्रदेश कांग्रेस ने 28 जनवरी तक मांगे नामपुण्यतिथि पर याद की जा रहीं Vijaya Raje Scindia, 'बेटी' Vasundhara Raje ने कुछ इस तरह से किया 'मां' को याद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.