scriptअब कॉलेजों में मिलेगी रोजगार संबंधी जानकारी | Now information related to employment in colleges | Patrika News

अब कॉलेजों में मिलेगी रोजगार संबंधी जानकारी

locationजयपुरPublished: Sep 25, 2019 10:21:16 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

एम्प्लॉयमेंट न्यूज के ई-संस्करण से जुडेंगे कॉलेज, विद्यार्थियों को मिल सकेगी देशभर की रोजगार संबंधी जानकारी, रिक्तियों के लिए कर सकेंगे आवेदन

अब कॉलेजों में मिलेगी रोजगार संबंधी जानकारी

अब कॉलेजों में मिलेगी रोजगार संबंधी जानकारी

जयपुर। प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें रोजगार संबंधी जानकारी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। अब उनके कॉलेज में ही उन्हें रोजगार से संबंधित सभी जानकारी मिल सकेंगी। इसके लिए हाल ही कॉलेज शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी कॉलेजों को पत्र लिखकर एम्प्लॉयमेंट न्यूज के ई—संस्करण से जुड़ने की बात कही है। साथ ही कॉलेजों की लाइब्रेरी में रोजगार समाचार को भी जरूरी किया है।
गौरतलब है कि अभी कॉलेजों में विद्यार्थियों को रोजगार संबंधी कोई विशेष जानकारी नहीं दी जाती, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब हर कॉलेज को एम्प्लॉयमेंट न्यूज के ई—संस्करण से जुड़ना होगा। प्रदेश सहित देशभर में लगने वाले रोजगार मेले आदि की भी जानकारी देनी होगी।
कॉलेज शिक्षा विभाग का मानना है कि एम्प्लॉयमेंट न्यूज के ई—संस्करण के जुड़ने से विद्यार्थियों को सरकारी नौकरियों की रिक्तियों की देशभर की जानकारी मिल सकेगी और वे उनके लिए आवेदन कर सकेंगे। गौरतलब है कि केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पिछले दिनों एम्प्लॉयमेंट न्यूज के ई—संस्करण को लॉन्च किया था। एम्प्लॉयमेंट न्यूज के निदेशक राजेन्द्र चौधरी ने कॉलेजों को एम्प्लॉयमेंट न्यूज के ई—संस्करण से जोड़ने के लिए देशभर के सभी कॉलेज शिक्षा आयुक्त, विशेष सचिव और उच्च शिक्षा सचिव को पत्र लिखे हैं। एक साल में ई—संस्करण के 52 इश्यू निकाले जाएंगे। इसके लिए कॉलेजों को शुल्क भी अदा करना होगा, लेकिन विद्यार्थियों के लिए यह सेवा नि:शुल्क रहेगी। सप्ताह में एक बार इसे जारी किया जाएगा। इसमें न केवल सरकारी नौकरियों की रिक्तियां होंगी बल्कि अन्य सामग्री करियर के मार्गदर्शन के लिए भी उपलब्ध होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो