पायलट के बाद अब खाचरियावास मिले सीपी जोशी से, बंद कमरे में चर्चा

दोनों के बीच आधे घंटे तक हुई सियासी चर्चा, दोनों के बीच मुलाकात के निकाले जा रहे हैं कई सियासी मायने ,विधानसभा में बिल पर चर्चा के दौरान सीपी-खाचरियावास में हुई थी तीखी नोंकझोंक

By: firoz shaifi

Published: 26 Sep 2021, 10:46 PM IST

जयपुर। विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी इन दिनों कांग्रेस के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बने हुए हैं। हाल ही में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट से हुई मुलाकात के बाद कई तरह की चर्चाएं शुरू हुई थी तो वहीं रविवार रात को परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सीपी जोशी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की।

सूत्रों की माने तो दोनों के बीच तकरीबन आधे घंटे तक बंद कमरे में चर्चा हुई । दोनों के बीच हुई इस मुलाकात के कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। कांग्रेस गलियारों में चर्चा इस बात की भी है कि एकाएक सीपी जोशी से उनके घर जाकर नेताओं का उनसे मुलाकात करना इस चर्चा को भी जन्म दे रहा है कि कहीं संभावित मंत्रिमंडल फेरबदल में सीपी जोशी किसी बड़ी भूमिका तो नहीं आ रहे हैं। पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी सीपी जोशी के घर जाकर तकरीबन 1 घंटे तक उनसे सियासी चर्चा की थी।

खाचरियावास-सीपी मुलाकात की एक वजह यह भी
सूत्रों की माने तो सीपी जोशी और प्रताप सिंह खाचरियावास सिविल लाइंस में पड़ोसी होने के बावजूद मुलाकात नहीं कर पाते, लेकिन रविवार रात को अचानक प्रताप सिंह खाचरियावास सीपी जोशी के आवास पर उनसे मुलाकात करने की एक वजह यह भी बताई जा रही है कि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा सत्र में राजस्थान परिवहन (बिना टिकट यात्रा निवारण) संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान स्पीकर सीपी जोशी और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के बीच तीखी नोंक-झोंक भी हुई थी।

जिसके बाद स्पीकर सीपी जोशी ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी थी। जिसके बाद माना जा रहा है कि सीपी जोशी प्रताप सिंह खाचरियावास के के रवैये को लेकर खासे नाराज भी हैं। ऐसे में इस मुलाकात को नाराजगी दूर करने के तौर पर भी देखा जा रहा है।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned