scriptअब जयपुर जंक्शन से संचालित होगी पार्सल स्पेशल ट्रेन | Now parcel special train will operate from Jaipur Junction | Patrika News

अब जयपुर जंक्शन से संचालित होगी पार्सल स्पेशल ट्रेन

locationजयपुरPublished: Aug 07, 2020 05:23:32 pm

Submitted by:

Ashish

लॉकडाउन के बाद अनलॉक के दौरान जयपुर से शुरू की गई पार्सल स्पेशल ट्रेन ( Jaipur Junction ) अब जयपुर जंक्शन ( Jaipur Junction ) से ही संचालित होगी। रेलवे ( Railway ) ने इस साप्ताहिक ट्रेन को पिछले दिनों ही शुरू किया है

now-parcel-special-train-will-operate-from-jaipur-junction

अब जयपुर जंक्शन से संचालित होगी पार्सल स्पेशल ट्रेन

जयपुर
Jaipur Junction : लॉकडाउन के बाद अनलॉक के दौरान जयपुर से शुरू की गई पार्सल स्पेशल ट्रेन ( Jaipur Junction ) अब जयपुर जंक्शन ( Jaipur Junction ) से ही संचालित होगी। रेलवे ( Railway ) ने इस साप्ताहिक ट्रेन को पिछले दिनों ही शुरू किया है लेकिन शुरूआत में इसका संचालन कनकपुरा स्टेशन से करने की वजह से कई तरह की परेशानियां सामने आ रही थीं। सबसे ज्यादा परेशानी उन कंपनियों और लोगों को हो रही थी जो कि पार्सल ट्रेन से अपना सामान भिजवा रहे थे।

वजह यह भी कि कनकपुरा स्टेशन शहर से करीब आठ किलोमीटर की दूरी पर स्थित होने से वहां न केवल पार्सल को पहुंवाने में मुश्किल हो रही थीं, बल्कि रेलवे को भी कनकपुरा स्टेशन पर पार्सल बुकिंग, लोडिंग, मेनपावर समेत अन्य जरूरी समस्याओं की पहले से कोई व्यवस्था नहीं होने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इसे लेकर उत्तर पश्चिम मुख्यालय को भी अवगत करवाया गया। इसके बाद जयपुर से चेन्नई के रोया पुरम के बीच चल रही साप्ताहिक पार्सल स्पेशल ट्रेन अब कनकपुरा के स्थान पर जयपुर जंक्शन स्टेशन से रवाना होगी। इस नई व्यवस्था से रेलवे के साथ ही पार्सल बुक करवाने वालों को परिवहन को लेकर हो रही परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा और वे अब आसानी से जयपुर जंक्शन से पार्सल बुक करवाकर उसे भेज सकेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक यह साप्ताहिक पार्सल स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को दोपहर 12:40 पर जयपुर स्टेशन से रवाना होकर अजमेर, रतलाम, सूरत इत्यादि स्टेशन होते हुए रविवार मध्य रात्रि 12:40 ( सोमवार) रोया पुरम चेन्नई पहुंचेगी। वापसी में यह पार्सल स्पेशल ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को सुबह 2:30 पर रोया पुरम से रवाना होकर गुरुवार शाम 05:10 पर जयपुर स्टेशन पहुंचेगी। इस पार्सल ट्रेन में 10 पार्सल वाहन एवं दो एसएलआर सहित 12 डिब्बे होंगे। इसके साथ ही लुधियाना से बांद्रा टर्मिनस के लिए भी एक पार्सल स्पेशल ट्रेन जयपुर होते संचालित की जा रही है। यह ट्रेन एक दिन के अंतराल से संचालित हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो