scriptअब दिल्ली चुनाव में सर्जिकल स्ट्राइक की एंट्री | Now surgical strike entry in Delhi election | Patrika News

अब दिल्ली चुनाव में सर्जिकल स्ट्राइक की एंट्री

locationजयपुरPublished: Feb 05, 2020 01:18:44 pm

Submitted by:

Sharad Sharma

दिल्ली में चुनाव प्रचार जोरों परमेट्रो में लगे सर्जिकल स्ट्राइक के पोस्टरलखनऊ के डिफेंस एक्सपो के हैं पोस्टर

दिल्ली के चुनावी दंगल में भारतीय जनता पार्टी जीत दर्ज करने के लिए जोर लगा रही है। विधानसभा चुनाव में पाकिस्तान, शाहीन बाग, आतंकवाद समेत कई बड़े मुद्दे उठाए जा रहे हैं। इस बीच अब एक और नए मुद्दे की एंट्री हुई है जो है सर्जिकल स्ट्राइक, जिसका प्रचार दिल्ली की लाइफलाइन मेट्रो में हो रहा है।
लोकसभा चुनाव हो या फिर विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी की ओर से लगातार सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक को मुद्दा बनाया गया है। दिल्ली मेट्रो में इन दिनों पोस्टर चस्पा किए गए हैं, जिसपर लिखा है ‘सर्जिकल स्ट्राइक डिजिटल शक्ति प्रदर्शन’। इस तरह के पोस्टर दिल्ली की कई मेट्रो में लगे हुए हैं जो सीधे आम लोगों को आकर्षित कर रहे हैं। देखा जाए तो इन पोस्टर्स पर कहीं भी दिल्ली चुनाव का जिक्र नहीं है। सिर्फ उत्तर प्रदेश के लखनऊ में जारी डिफेंस एक्सपो का प्रचार किया जा रहा है। केंद्रीय रक्षा मंत्रालय की तरफ से चस्पा किए गए इन पोस्टरों पर सर्जिकल स्ट्राइक के डिजिटली प्रदर्शन की बात कही गई है, जो कि लखनऊ के सेक्टर 15 में आयोजित हो रहा है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।
दिल्ली के चुनाव में उछले राष्ट्रीय मुद्दे!
आम आदमी पार्टी से टक्कर लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से पिछले दिनों में आक्रामक प्रचार किया जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई में बीजेपी की ओर से दिल्ली में नागरिकता संशोधन एक्ट, शाहीन बाग में जारी विरोध प्रदर्शन के मसलों को उठाया जा रहा है और आप पर निशाना साधा जा रहा है। बीजेपी ने अपना नारा भी दिया है ‘देश बदला, अब दिल्ली बदलो’।
पाकिस्तान भी दिल्ली चुनाव का हिस्सा?
आम आदमी पार्टी दावा कर रही है कि उनकी ओर से बिजली-पानी और शिक्षा के मसले पर चुनाव लड़ा जा रहा है। लेकिन बीजेपी की ओर से चुनावी प्रचार में पाकिस्तान के मसले को भी उठाया गया। मॉडल टाउन से बीजेपी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली में जगह-जगह मिनी पाकिस्तान बनाए जा रहे हैं, जिसके बाद चुनाव आयोग ने कड़ा एक्शन लिया था। इसके अलावा पाकिस्तान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने भी दिल्ली चुनाव को लेकर ट्वीट किया था और बीजेपी की हार की बात कही थी। फवाद चौधरी के ट्वीट के बाद बीजेपी हमलावर हुई थी और आम आदमी पार्टी को घेरा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो