scriptअब गुरुजी करेंगे विमान से आने वालों की जांच | Now Teachers will investigate those arriving by plane | Patrika News

अब गुरुजी करेंगे विमान से आने वालों की जांच

locationजयपुरPublished: Jun 09, 2020 02:08:29 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

करीब 25 शिक्षकों की लगाई ड्यूटी, उदयपुर का है मामला, घरेलू उड़ानों से आएंगे यात्री, स्वास्थ्य जांच से लेकर क्वारंटीन कराने तक में करेंगे मदद

Now Teachers will investigate those arriving by plane

अब गुरुजी करेंगे विमान से आने वालों की जांच

जयपुर। अब विमान से आने वाले यात्रियों की जांच से लेकर उनके क्वारंटीन करने तक में शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। हाल ही उदयपुर का ऐसा मामला सामने आया है। इन शिक्षकों को उदयपुर एयरपोर्ट पर लगाया गया है। करीब 25 शिक्षकों की टीम लगाई गई है जो जांच आदि का कार्य करेगी।
देश के विभिन्न एयरपोर्ट से घरेलू उड़ानों के माध्यम से उदयपुर आने वाले यात्रियों की जांच के लिए इनकी ड्यूटी लगाई गई है। इसमें उपनिदेशक पर्यटन शिखा सक्सेना को प्रभारी अधिकारी और प्राध्यापक गोपाल सिंह आसोलिया को सहायक प्रभारी अधिकारी लगाया है। एयरपोर्ट पर ड्यूटी दो चरणों में लगाई गई है, जिसमें सुबह 5 से दोपहर 1 बजे और दोपहर 1 से रात 9 बजे तक दूसरी शिफ्ट रहेगी।
ये काम करना होगा
एयरपोर्ट पर शिक्षक स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ समन्वय कर प्रत्येक आने वाले यात्री से फार्म 4 भरवाएंगे। इस फार्म को आगे अधिकारियों को व्हाटस अप या मेल से भेजेंगे। इन यात्रियों के 7 दिवस संस्थागत क्वारंटीन और अगले 7 दिन होम क्वारंटीन कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। एयरपोर्ट के अधिकारियों से समन्वय कर प्रवासियों का पूरा ब्यौरा तैयार करेंगे। यह भी ध्यान रखेंगे की कोई भी आगन्तुक सीधे शहर में प्रवेश नहीं करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो