scriptस्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छ़ात्रा को लेकर अब आई ये बड़ी खबर | Now this big news about the student who accused Swami Chinmayanand | Patrika News

स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छ़ात्रा को लेकर अब आई ये बड़ी खबर

locationजयपुरPublished: Aug 31, 2019 01:47:24 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छ़ात्रा को लेकर अब आई ये बड़ी खबर

 chinmayanand

chinmayanand

जयपुर
Swami Chinmayanand उत्तर प्रदेश (UP Police) पुलिस की एक चुनौती को शुक्रवार को खत्म हो गई। अब आज शनिवार को पुलिस के सामने दूसरी चुनौती है। पुलिस के सामने दूसरी बड़ी चुनौती यह है कि पीडिता के परिवार को सुरक्षित दिल्ली पहुंचाया जाना है उत्तर प्रदेश से। इसे लेकर कई पुलिस टीमें अलग—अलग काम कर रही हैं और सब कुछ डीजीपी उत्तर प्रदेश की देखरेख में हो रहा है। बताया ये जा रहा है कि आज शाम तक परिजनों को दिल्ली पहुंचा दिया जाएगा। यह बाद में तय होगा कि क्या वे दिल्ली ही पीड़िता के पास रहते हैं या फिर वापस उत्तर प्रदेश पहुंच जाते हैं। वैसे चर्चा है कि पीडिता के परिवार को भी कुछ लोग धमकियां दे रहे हैं।
कल मिल गई थी छात्रा
पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर उत्पीड़न का आरोप के बाद लातपा हुई छात्रा को राजस्थान से बरामद कर लिया गया और कोर्ट में पेश भी कर दिया गया। दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट में पेश होने के बाद छात्रा के रहने का प्रबंध भी दिल्ली में ही कर दिया गया है। उधर छात्रा ने पहले तो परिजनों से मिलने की इच्छा जताई थी और यूपी जाने का कार्यक्रम था लेकिन बाद में उसे दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के जजों के सामने पेश किया गया। वहां पर उसके रहने का पूरा प्रबंध पुलिस की देखरेख में दिल्ली में ही कर दिया गया।
अभी तक पहेली बनी हुई है बरामदगी
इस बीच छात्रा की राजस्थान से बरामदगी अभी तक पहेली बनी हुई है। मीडिया में खबरें चल रही हैं कि उसे जयपुर के किसी होटल से बरामद किया गया है, वहीं ये भी बताया गया है कि उसे दौसा के मेहंदीपुरा बालाज क्षेत्र से किसी धर्मशाला से लिया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी सुरक्षा कारणों से छात्रा की बरामदगी की जगह को खोलने को फिलहाल तैयार नहीं है। छात्रा 23 अगस्त के बाद से लापता थी। दिल्ली समेत अन्य कई शहरों में उसकी लोकेशन मिली थी। बाद में राजस्थान से बरामद कर ली गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो