अब यात्रियों को नहीं करनी पड़ेगी पटरियां पार

बस्सी रेलवे स्टेशन पर जल्द ही यात्रियों को ट्रैक पार करने के झंझट से मुक्ति मिल जाएगी। यहां एफओबी निर्माण निर्माण के लिए ठेकेदार ने रविवार को स्थान चिह्नित कर खुदाई का काम शुरू करवा दिया है।

By: Abhishek sharma

Published: 24 Apr 2016, 11:44 PM IST

बस्सी रेलवे स्टेशन पर जल्द ही यात्रियों को ट्रैक पार करने के झंझट से मुक्ति मिल जाएगी। यहां एफओबी निर्माण निर्माण के लिए ठेकेदार ने रविवार को स्थान चिह्नित कर खुदाई का काम शुरू करवा दिया है। गौरतलब है कि बस्सी स्टेशन के पास एफओबी नहीं होने के कारण यात्रियों को होने वाली परेशानियों को राजस्थान पत्रिका ने 3 मार्च 2016 को 'मैडम एफओबी अब तक नहीं बना', 4 अप्रेल 2016 को 'एफओबी... कहां अभी', 3 अप्रेल 2016 को 'बस्सी का नाम और दूसरी जगह का काम' और 21 अप्रेल 2016 को 'एफओबी नहीं बना तो डीआरएम कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन' शीर्षक से खबर प्रकाशित कर उठाया था।
दबाव पड़ा तो हरकत में आया रेल प्रशासन
दूसरी ओर गत दिनों दैनिक रेल यात्री संघ के अध्यक्ष मनीष शर्मा के नेतृत्व में भी कार्यकर्ताओं ने डीआरएम को पत्रिका की प्रति दिखाते हुए समस्या से अवगत कराया था। इसके बाद रेलवे प्रशासन हरकत में आया और ठेकेदार को शीघ्र ही बस्सी स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज (एफओबी) निर्माण के लिए पाबंद किया। जानकारी के अनुसार, बस्सी स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज कार्य के लिए ठेकेदार दिलबाग सिंह को सितम्बर 15 को वर्क आर्डर जारी किया गया था। ठेकेदार ने काम शुरू किया। पिलर बनाने के लिए निशानदेही की बात हुई तो कनिष्ठ अभियंता ने कहा कि बिना ड्राइंग अप्रूव्ड के ही वर्क आर्डर जारी हो गया। इस पर ठेकेदार ने यहां से आस-पास के स्टेशनों के लिए प्लेटफार्म के लिए टिनशेड, एफओबी निर्माण सामग्री यहां से ले गया, जिस कारण यहां का काम बंद पड़ा था।

Show More
Abhishek sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned