scriptएनएसयूआई ने दिया धरना, बिना परीक्षा प्रमोट करे सरकार | NSUI gave picket, government without promoting the exam | Patrika News

एनएसयूआई ने दिया धरना, बिना परीक्षा प्रमोट करे सरकार

locationजयपुरPublished: Jun 30, 2020 04:11:27 pm

Submitted by:

Ashish

बिना परीक्षा के छात्रों को प्रमोट की मांग को लेकर एनएसयूआई ( NSUI ) ने राजस्थान यूनिवर्सिटी ( Rajasthan University ) में मंगलवार को प्रदर्शन कर धरना दिया।

nsui-gave-picket-government-without-promoting-the-exam

एनएसयूआई ने दिया धरना, बिना परीक्षा प्रमोट करे सरकार

जयपुर
Rajasthan University : बिना परीक्षा के छात्रों को प्रमोट की मांग को लेकर एनएसयूआई ( NSUI ) ने राजस्थान यूनिवर्सिटी ( Rajasthan University ) में मंगलवार को प्रदर्शन कर धरना दिया। इस दौरान एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार से मांग की कि कोरोना संकट से उपजी स्थितियों को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओं के बिना ही छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट ( promotion of students without examination ) किया जाए। छात्र संगठन की मांग नहीं मानने पर प्रदर्शन जारी रखने की बात भी कही।
एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता रमेश कुमार भाटी ने बताया कि कई स्थानों पर छात्रों को बिना परीक्षा के ही प्रमोट किया जा रहा है, वहीं राज्य सरकार अभी भी एग्जाम करवाने की हठधर्मिता किए हुए हैं। सरकार को छात्रों को बिना परीक्षा के ही प्रमोट करना चाहिए ताकि कोरोना महामारी के समय में छात्र निश्चिंत होकर अगली कक्षाओं की तैयारी कर सकें। उत्तर प्रदेश, एमपी, महाराष्ट्र इत्यादि स्थानों पर सरकारों ने छात्रों को बिना परीक्षा के प्रमोट किया है।

जबकि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार होने के बाद भी अभी तक भी छात्रों को प्रमोट नहीं किया गया है। यूनिवर्सिटी पर दिए गए धरने में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया, एनएसयूआई के पूर्व राष्ट्रीय सचिव अनिल चोपड़ा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। एनएसयूआई राज्य में सभी जिला मुख्यालयों पर बुधवार से इस मांग को लेकर नियमित रूप से धरना देगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो