scriptप्रदेश के 55 लाख नए युवा मतदाताओं पर एनएसयूआई का फोकस | NSUI's focus on 55 lakh new voters in the rajasthan | Patrika News

प्रदेश के 55 लाख नए युवा मतदाताओं पर एनएसयूआई का फोकस

locationजयपुरPublished: Mar 19, 2019 01:11:17 pm

Submitted by:

firoz shaifi

7 लोकसभा सीटों को जिताने की जिम्मेदारी एनएसयूआई के कंधों पर

congress

congress

जयपुर। आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर अब कांग्रेस के हरावल दस्ते के रूप में मशहूर छात्र संगठन एनएसयूआई ने भी कमर कस ली है। एनएसयूआई ने प्रदेश में नए जुड़े 55 लाख मतदाताओं को फोकस करने की कवायद के साथ ही उन्हें रिझाने के प्रयास भी शुरू कर दिए हैं। नए युवा मतदाताओं तक पहुंचने के लिए एनएसयूआई ने खास प्लान भी तैयार किया है, जिसके तहत एनएसयूआई कार्यकर्ता नए युवा मतदाताओं के बीच जाकर उन्हें कांग्रेस की रीति-नीति-कल्चर और इतिहास से अवगत कराएंगे। साथ ही ये भी बताएंगे कि 18 साल के युवा को मताधिकार का अधिकार कांग्रेस की ही देन है।
साथ ही कांग्रेस ने हमेशा युवाओं को राजनीति के साथ ही हर क्षेत्र में आगे बढ़ाया है। इसके अलावा युवाओं को ये भी संदेश दिया जाएगा कि कांग्रेस के पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, ज्योतिराव द्विती सिंधिय़ा, दीपेंद्र हुड्डा, सचिन पायलट जैसे युवा चेहरे हैं। इसके अलावा पार्टी के अग्रि पंक्तियों में युवा चेहरों की भरमार है।
ऐसे में केवल कांग्रेस ही युवाओं के बारे में सोचती है। इसके साथ ही नए युवा मतदाताओं के बीच एनएसयूआई कार्यकर्ता ये भी संदेश देंगे कि केंद्र की भाजपा सरकार ने युवाओं को रोजगार देने के बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन बड़ी संख्या में युवा बेरोजगार हैं, जबकि प्रदेश में कांग्रेस अपने चुनाव घोषणा पत्र में युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी, और सरकार बनते ही अपने उस वादे को पूरा किया।

7 लोकसभा सीटों को जिताने की जिम्मेदारी
वहीं दूसरी ओर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एनएसयूआई को 25 में से 7 सीटों को जिताने की जिम्मेदारी दी है। कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव और एनएसयूआई की राष्ट्रीय प्रभारी रुचि गुप्ता ने बताया कि एआईसीसी ने एनएसयूआई को 25 में से 7 सीटों को जिताने की जिम्मेदारी दी है। इन सीटों पर एनएसयूआई के प्रदेश कार्यकारिणी और जिलाध्यक्षों की टीमें बनाकर भेजा जा रहा है, ये टीमें घर-घर जाकर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में सभाएं और जनसंपर्क करेंगी। साथ ही केंद्र की मोदी सरकार की नाकामियों को उजागर करेगी। रुचि गुप्ता ने बताया कि प्रदेश के साथ ही एनएसयूआई की केंद्रीय ईकाई की टीमें इन लोकसभा क्षेत्रों में प्रचार करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो