scriptNTA ने JEE Main Exam में जुड़वां बच्चों का Admit Card रोका, सदमे में आए परिजन | NTA stopped Admit Card of twins in JEE Main Exam | Patrika News

NTA ने JEE Main Exam में जुड़वां बच्चों का Admit Card रोका, सदमे में आए परिजन

locationजयपुरPublished: Jan 28, 2023 10:07:48 am

Submitted by:

Amit Purohit

Twins JEE Main Exam ID confusion: जयपुर में जेईई मैन एक्जाम को लेकर चौंकाने वाली खबर आई है। फोटो में कंफ्यूजन के कारण जुड़वां भाइयों को परीक्षा देने से रोक दिया गया। उनके एडमिट कार्ड जारी नहीं किए गए।

jee_main_exam_twin.jpg

Non-Identical twin Anurag (L) and Aditya Sharma

Twins JEE Main Exam ID confusion: पिछले बुधवार को जयपुर में जेईई मैन एक्जाम (JEE Main Exam ) के लिए कोटा से उपस्थित होने वाले जुड़वां भाइयों को परीक्षा से दो दिन पहले पता चला कि उनके ‘एक से अधिक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में विवरण / फोटोग्राफ’ के आधार पर उनके एडमिट कार्ड रोके जा रहे हैं।
भारतीय वन सेवा के अधिकारी जिग्नेश शर्मा के नॉन-आइडेंटिकल ट्विन (non-identical twin) 23 जनवरी को अपनी मां के साथ परीक्षा देने जयपुर पहुंचे थे। शर्मा ने कहा, आवेदन पत्र भरते समय, मेरे प्रत्येक बेटे ने अपने जुड़वां होने की घोषणा की थी। उन्होंने आरोप लगाया कि एनटीए (National Testing Agency) हेल्पलाइन पर किए गए कॉल अनुत्तरित रहे। फार्म भरते समय पूरा विवरण दिया गया था, जिसमें कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा के रोल नंबर भी शामिल थे और निर्धारित शुल्क जमा करने के बाद फॉर्म नंबर की पुष्टि भी उन्हें मिली थी।
https://twitter.com/DG_NTA?ref_src=twsrc%5Etfw
वर्तमान में बांसवाड़ा में डीएफओ के रूप में तैनात शर्मा ने बताया कि ईमेल 23 जनवरी को रात 8.30 बजे पहुंचे, जिसमें बच्चों को सूचित किया गया कि उनके एडमिट कार्ड ‘संदिग्ध क्रेडेंशियल’ के कारण रोक लिए गए हैं। उन्हें स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के लिए कहा गया था, हमने ईमेल द्वारा तुरंत सहायक दस्तावेजों के साथ भेज दिया। मैंने इस पर कई बार ट्वीट भी किया और एनटीए को टैग किया, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। हम सदमे में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो