scriptकोरोना इफेक्ट : नीट, जेईई के एग्जाम स्थगित | NTA to postpone NEET and JEE Main till last week of May | Patrika News

कोरोना इफेक्ट : नीट, जेईई के एग्जाम स्थगित

locationजयपुरPublished: Mar 28, 2020 10:45:06 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

मई के अंतिम सप्ताह तक परीक्षा की स्थगित, एचआरडी मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी , इस साल करीब 16 लाख विद्यार्थियों ने किया था आवेदन

NTA to postpone NEET and JEE Main till last week of May

कोरोना इफेक्ट : नीट, जेईई के एग्जाम स्थगित

जयपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट ( नीट ) 2020 और जेईई मेन परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। अब ये परीक्षाएं मई के अंतिम सप्ताह तक स्थगित की गई हैं। केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। हाल ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( एनटीओ ) को इन परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी करने थे, जिन पर अभी रोक लगा दी है।
कोरोना वायरस के चलते देशभर में होने वाली नीट और जेईई की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। एचआरडी मंत्री ने ट्वीट में लिखा कि माता-पिता और विद्यार्थियों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए यह कदम उठाया है। उन्होंने इन परीक्षाओं को मई के अंतिम सप्ताह तक स्थगित करने के लिए एनटीए को निर्देश दिए हैं। उन्होंने ट्वीट में कहा कि 3 मई को होने वाली नीट परीक्षा को मई के अंतिम सप्ताह तक स्थगित कर दिया गया है।
गौरतलब है कि नीट परीक्षा के लिए देशभर में करीब 16 लाख अभ्यर्थ‍ियों ने आवेदन किया था। करीब 9 लाख अभ्यर्थी जेईई की परीक्षा में शामिल होने थे। अभी जेईई मेन अप्रेल के पहले सप्ताह में आयोजित होनी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो