प्रोत्साहन राशि ना मिलने से नाराज नर्सिंगकर्मी

कोरोना वॉरियर्स को सरकार ने प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की थी, लेकिन अब तक कई कोरोना वॉरियर्स इनसे वंचित हैं। ऐसे ही कोरोना वॉरियर्स हैं, जयपुर के नर्सेज, जिन्हें अब तक एक बार भी प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है। अब इसे लेकर नर्सेज ने मोर्चा खोल दिया है

By: Tasneem Khan

Published: 24 Nov 2020, 07:05 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Jaipur कोरोना वॉरियर्स को सरकार ने प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की थी, लेकिन अब तक कई कोरोना वॉरियर्स इनसे वंचित हैं। ऐसे ही कोरोना वॉरियर्स हैं, जयपुर के नर्सेज, जिन्हें अब तक एक बार भी प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है। अब इसे लेकर नर्सेज ने मोर्चा खोल दिया है और राज्य सरकार को ज्ञापन देकर प्रोत्साहन राशि के साथ रिस्क अलाउंस देने की मांग की है। राज्य सरकार की ओर से कोविड-19 वैश्विक महामारी में काम करने वाले कोरोना वॉरियर्स नर्स को 2500 रुपए सालाना देने की घोषणा की थी। इसी तरह कोविड-19 ऑक्सीजन पर काम करने वाले नर्स को 200 प्रति महीने और कॉविड नॉन ऑक्सीजन में काम करने वाले को 100 प्रति महीने दिए जाने की घोषणा की गई थी। इसके बाद से सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज में कार्यरत नर्सेज को ना तो प्रोत्साहन राशी राशि मिली, ना ही कोविड-19 रिस्क एलाउंस मिला।
निकाले थे आदेश
राज्य सरकार की ओर से 27 अगस्त को एक आदेश जारी कर नर्सिंग, पैरा मेडिकल स्टाफ और सहायक कर्मचारियों को यह प्रोत्साहन राशि देने के निर्देश जारी किए गए थे। कोविड रोगियों के लिए काम करने वाले नर्सिंग स्टाफ को यह राशि देय थी, लेकिन अब तक यह राशि नर्सेज को नहीं मिलने से उनमें निराशा है।

अतिरिक्त प्रधानाचार्य को सौंपा ज्ञापन
राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेशअध्यक्ष खुशी राम मीणा बनारसी और संघर्ष समिति के प्रदेश संयोजक मनोज दुब्बी, नर्स ने बताया कि इन मांगों को लेकर राज्य सरकार के नाम ज्ञापन दिया गया है। नर्सेज को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि 2500 रुपए वार्षिक और 200 रुपए प्रति महीना कोरोनावायरस का अलाउंस को लेकर सवाई मानसिंह चिकित्सालय के अतिरिक्त प्रधानाचार्य एवं नियंत्रक को ज्ञापन सौंपा गया।

COVID-19 virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned