script

Indian railway : हैदराबाद-जयपुर-हैदराबाद स्पेशल में कोच परिवर्तन

locationजयपुरPublished: Jul 20, 2021 11:20:44 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

उत्तर पश्चिम रेलवे ने जयपुर से हैदराबाद के बीच चलने वाली ट्रेन में कोच परिवर्तन किया गया है। रेलवे ने एक द्वितीय शयनयान को हटाकर एक थर्ड एसी कोच लगाया गया है।

trainu.png

train information

जयपुर
उत्तर पश्चिम रेलवे ने जयपुर से हैदराबाद के बीच चलने वाली ट्रेन में कोच परिवर्तन किया गया है। रेलवे ने एक द्वितीय शयनयान को हटाकर एक थर्ड एसी कोच लगाया गया है। इससे यात्रियों को दक्षिण भारत जाने के लिए काफी सुविधा होगी। मौसम के कारण इस समय हवा में नमी बढ़ गई है। इसके कारण एसी कोच की मांग भी बढ़ गई है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया है कि गाड़ी संख्या 02720/02719 हैदराबाद-जयपुर-हैदराबाद स्पेशल में हैदराबाद से 9 अगस्त और जयपुर से 11 अगस्त से एक शयनयान के स्थान पर 01 थर्ड एसी डिब्बा लगाया जा रहा है। इसके पश्चात इस रेलसेवा में 01 सैकण्ड एसी, 08 थर्ड एसी, 08 द्वितीय शयनयान, 02 द्वितीय कुर्सीयान, 01 पार्सलयान व 02 पॉवरकार डिब्बों सहित कुल 22 डिब्बें होंगे।
उत्तर पश्चिमी रेलवे में 17 भारतीय रेलवे क्षेत्र में से एक है। यह राजस्थान, गुजरात, पंजाब और हरियाणा के चार राज्यों का संचालन करता है। इसमें 60 हजार से अधिक कर्मचारी काम करते हैं और इसके अंतर्गत 600 से अधिक स्टेशन हैं। उत्तर पश्चिम रेलवे के पास 5761 किमी रेलवे ट्रैक का प्रबंधन है। इसका मुख्यालय जयपुर में स्थित है।

ट्रेंडिंग वीडियो