सबसे ज्यादा GST भुगतान कर उत्तर पश्चिम रेलवे ने पाया पहला मुकाम

एक जुलाई 2017 से देशभर में गुड्स एंड सर्विस टैक्स लागू है। उत्तर पश्चिम रेलवे ने वर्ष 2018-19 के दौरान 172.70 करोड़ का सर्वाधिक माल और सेवा कर का भुगतान कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

By: anant

Published: 03 Jan 2020, 08:08 PM IST

एक जुलाई 2017 से देशभर में गुड्स एंड सर्विस टैक्स लागू है। परिवहन और विविध सेवाओं के आपूर्तिकर्ता होने के नाते भारतीय रेलवे इस तरह के बदलावों के तहत जीएसटी लगाने और इसे सरकार तक पहुंचाने के संबंध में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना जानता है। उत्तर पश्चिम रेलवे ने वर्ष 2018-19 के दौरान 172.70 करोड़ का सर्वाधिक माल और सेवा कर का भुगतान कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

-सर्वाधिक माल और सेवा कर का भुगतान

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे को राजस्थान राज्य के लिए प्रधान रेलवे के रूप में नामित किया गया है, जिसमें अन्य जोनल रेलवे पश्चिम रेलवे, पश्चिम मध्य रेलवे और उत्तर मध्य रेलवे में आने वाले क्षेत्र भी शामिल हैं। उत्तर पश्चिम रेलवे ने वर्ष 2018-19 के दौरान 172.70 करोड़ का सर्वाधिक माल और सेवा कर का भुगतान किया है।

आयुक्त, वाणिज्यिक कर विभाग, जयपुर (राज) ने पत्र के जरिए उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रयासों की सराहना की है। वाणिज्यिक कर विभाग राजस्थान सरकार की ओर से राजस्थान में रेल मंत्रालय का प्रतिनिधि होने के नाते उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर को वित्तीय वर्ष 2018-19 की अवधि में जयपुर द्वितीय संभाग राजस्थान में सर्वाधिक जीएसटी भुगतान करने पर सेवा प्रदाता सम्मान योजना-2019 के अंतर्गत प्लेटिनम श्रेणी के संभाग राज्य मित्र के रूप में सम्मानित किया गया है।

GST

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned