अपराधों के दलदल की एक ऐसी दास्तान..!

अपराधों के दलदल की एक ऐसी दास्तान..!

Vijay Kumar | Updated: 01 Jul 2018, 01:59:31 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

जिसे पढकर सिहर उठेंगे आप

 

मनीष चतुर्वेदी/जयपुर. कानून के रखवाले कई पुलिसकर्मी दोहरी लड़ाई लड़ रहे हैं। एक तो अपराधों और अपराधियों से, दूसरे अपराधों के दलदल में धंस रही अपनी ही सन्तान से। जुर्म की दुनिया में कई अपराधी ऐसे हैं, जिनके पिता पुलिस में हैं या पुलिस विभाग से रिटायर हुए हैं।
राजस्थान पत्रिका ने पड़ताल की तो सामने आया कि कई पुलिसकर्मियों के बेटे लूट और हत्या की वारदात में लिप्त होकर गैंगस्टर तक बन गए हैं। वहीं आपको जानकर हैरानी होगी कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम तक एक पुलिसकर्मी का बेटा है।

 

ये हैं चन्द उदाहरण
लॉरेंस बिश्नोई : 26 साल के लॉरेंस के पिता लवीन्द्रकुमार पंजाब पुलिस में कांस्टेबल थे, जो अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं। लॉरेंस पर राजस्थान, पंजाब व हरियाणा में हत्या, मारपीट, लूट आदि के कई केस दर्ज हैं। राज्य में पहली बार उसने 2014 में सीकर के गोरियां बस स्टैंड पर साथी जावेद जिंदा के साथ बस ड्राइवर पर फायरिंग की थी।

सम्पत नेहरा : 28 साल के सम्पत के पिता रामचंद्र नेहरा चंडीगढ़ पुलिस में एएसआइ से सेवानिवृत्त हुए हैं। चूरू मूल का सम्पत लॉरेंस गैंग में काम करता है। उसके खिलाफ कई राज्यों में मुकदमे दर्ज हैं। हाल ही सीकर के पलसाना में पूर्व उप सरपंच सरदार राव व चूरू के सार्दूलपुर कोर्ट में अजय सिंह जैतपुरा की गोली मारकर हत्या की थी।

विकास और रोबिन सिंह : दोनों ने 13 जनवरी को कोटा में चालक से मारपीट कर ट्रक लूटा था। दूसरे दिन ही गिरफ्तार कर लिए गए। विकास के पिता हनुमान सिंह व रोबिन के पिता रणवीर सिंह कोटा में पुलिसकर्मी हैं।

मोहित : गुडग़ांव निवासी मोहित को 3 अक्टूबर 2018 को जयपुर से गिरफ्तार किया गया था। उसने 18 सितंबर को एएसआइ पिता नरेश यादव की गुडग़ांव में गोली मार हत्या कर दी थी। वह मोहित को सुधारना चाहते थे, जो मोहित को नागवार गुजरा और उसने पिता को ही मार डाला।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned