scriptघर बैठे वेतन उठा रहे 22 बड़े अफसर जानें कैसे? | Officers are earning money from home | Patrika News

घर बैठे वेतन उठा रहे 22 बड़े अफसर जानें कैसे?

locationजयपुरPublished: Jun 07, 2018 04:58:00 pm

Submitted by:

Priyanka Yadav

एपीओ करने के बाद सरकार ने नहीं दी पोस्टिंग

Jaipur News

घर बैठे वेतन उठा रहे 22 बड़े अफसर जानें कैसे?

जयपुर. प्रदेश के 22 बड़े अफसरों को सरकार बिना काम के लाखों रुपए का वेतन घर बैठे दे रही है। यह सुनने में कुछ अजीब लगेगा, लेकिन यह सच्चाई है। एक आरएएस अफसर के पास गत चार वर्ष से कोई काम नहीं है, जबकि करीब 21 अन्य भी गत कई महीनों से ठाले बैठे हुए हैं। इन दिनों टॉप चार कैडर के 22 अफसर एपीओ चल रहे हैं। इनमें सर्वाधिक 14 आरएएस अफसर शामिल हैं। जबकि चार आइपीएस, 2 आइएएस और २ आइएफएस अफसर भी बिना काम के बैठे हुए हैं। इन अफसरों के वेतन व अन्य सुविधाओं पर सरकार हर माह करीब 40 लाख रुपए से अधिक खर्च कर रही है। आरएएस नार सिंह 2 अप्रेल 2014 से एपीओ चल रहे हैं। वे अंतिम बार बहरोड़ में सहायक कलक्टर थे। इसी तरह जोधपुर जेल के डीआइजी पद से आइपीएस तेजराज सिंह और उदयपुर जेल के डीआइजी पद से यू.एल.छनवाल को सरकार ने 8 जून 2017 को एपीओ किया था।
यह भी एपीओ चल रहे

आइएएस भारती दीक्षित, आइएफएस ख्याति माथुर और अनपू कुमार आदि गत एक माह से एपीओ चल रहे हैं।


सात को पोस्टिंग, तीन को एपीओ

सरकार ने मंगलवार और बुधवार को एपीओ चल रहे सात आरएएस अफसरों को पोस्टिंग दी, जबकि तीन अफसरों को एपीओ कर दिया
जमीन आवंटन विवाद में हटाया

सूत्रों ने बताता कि आरएएस हरिमोहन मीणा को जमीन आवंटन को लेकर हुए विवाद के बाद गत 23 मार्च को एपीओ किया गया।

डेढ़ महीने रहना पड़ा एपीओ
करौली में प्रभारी मंत्री जसवंत सिंह यादव और प्रभारी सचिव राजेश यादव की मौजूदगी में बैठक हुई थी। इसमें उस समय के अतिरिक्त जिला कलक्टर आरएएस राजनारायण शर्मा की पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता से बहस हो गई थी। जिला कलक्टर के टोकने के बावजूद शर्मा नहीं माने। इसके बाद सरकार ने शर्मा को 22 अप्रेल को एपीओ कर दिया। उन्हें सरकार ने गंगापुर सिटी के एडीएम पद पर पोस्टिंंग दी है।

बांसवाड़ा में अजीब स्थिति

सरकार ने 30 अप्रेल को बांसवाड़ा के उपखंड अधिकारी पद से आइएएस डॉ. भंवरलाल को बांसवाड़ा में ही जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद पर स्थानांतरित कर दिया। वहीं इस पद पर कार्यरत आरएएस हर्ष सावन सुखा के लिए सरकार ने पहले कोई आदेश नहीं निकाला। बाद में सरकार ने सुखा को एपीओ कर दिया। जबकि बांसवाड़ा उपखंड अधिकारी का पद खाली छोड़ दिया। बड़ी समस्याओं के बावजूद पद को एक माह से खाली छोड़ रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो