scriptडॉ. किरोड़ी मीणा की सभा में मंच पर गए अफसरों को कारण बताओ नोटिस | officers face disciplinary action for participation in political rally | Patrika News

डॉ. किरोड़ी मीणा की सभा में मंच पर गए अफसरों को कारण बताओ नोटिस

locationजयपुरPublished: Oct 22, 2019 08:34:44 pm

21 अक्टूबर सोमवार को जमवारामगढ़ मेंं रामगढ़ बांध में चंबल व यमुना नदी का पानी लाने तथा बहाव क्षेत्र में बने प्रभावी लोगों के तथाकथित अतिक्रमण हटाने के लिए किए जा रहे राजनैतिक प्रकृति के आंदोलन में मंच से संवाद करने एवं राजनेताओं के प्रश्नों पर टिप्पणी करने को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने दो अफसरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

collector takes action

collector takes action

जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने जमवारामगढ़ के उपखंड अधिकारी विश्वामित्र मीणा और जयपुर विकास प्राधिकरण के उपायुक्तलोकेश गौतम की कार्रवाई को अनुशासनहीनता मानते हुए उनसे व्यक्तिश: उपस्थित होकर जवाब तलब किया है।
सभा में माइक पर दिए थे जवाब
यादव ने जारी नोटिस में कहा है कि इस आंदोलन का नेतृत्व राज्यसभा के सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने किया था। इसमें कई सांसद व विधायक उपस्थित रहे। उपखंड अधिकारी मीणा एवं उपायुक्त जेडीए गौतम को डॉ. किरोड़ी मीणा की ओर से मंच पर बुलाए जाने पर दोनों अधिकारियों ने उनके प्रश्नों का मंच पर उपस्थित होकर माइक के जरिए जवाब दिया और संवाद किया।
सिर्फ ज्ञापन लेना चाहिए था
यादव ने कहा कि इन दोनों अधिकारियों को आंदोलनकर्ता से ज्ञापन ही लेना चाहिए था। अधिकारियों का यह कृत्य राजस्थान सेवा नियमों के विपरीत एवं अनुशासनहीनता का परिचायक है। अत: इनको कारण बताओ नोटिस जारी कर सात दिवस में अपना जवाब स्वयं उपस्थित होकर प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो