scriptतीन वर्ष या अधिक समय तक एक स्थान पर पदास्थापित अधिकारियों के होंगे तबादले | Officers posted at one place for three years or more will be transferr | Patrika News

तीन वर्ष या अधिक समय तक एक स्थान पर पदास्थापित अधिकारियों के होंगे तबादले

locationजयपुरPublished: Dec 10, 2019 06:40:11 pm

Submitted by:

Ankit

रिक्त पदों को भरने के लिए आयुक्त ने ली कार्मिक और राजस्व विभाग के अधिकारियों की बैठक

10 new Panchayats were formed in Berasia block

Gram Panchayat

जनवरी-फरवरी माह में प्रदेश के सभी जिलों में पंचायत चुनाव होने हैं

जयपुर. राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा ने सोमवार को कार्मिक, राजस्व और राजस्व मंडल के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में रिक्त पदों को भरने के अलावा पंचायत चुनाव के संदर्भ में गत चार वर्षों में से तीन वर्ष से अधिक ठहराव या गृह जिले या पंचायत समिति क्षेत्र में पदास्थापित अधिकारियों के स्थानांतरण के संबंध में भी चर्चा की गई। अधिकारियों ने आयुक्त को आश्वस्त किया कि समय रहते वे रिक्त पदों को भरने के साथ लंबे समय से एक ही जगह पदास्थापित अधिकारियों का स्थानांतरण भी कर दिए जाएंगे।
इसके अलावा पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के परिप्रेक्ष्य में राजस्थान प्रशासनिक सेवा एवं राजस्थान तहसीलदार सेवा के अधिकारियों के रिक्त पदों को भरने पर भी चर्चा की गई। मेहरा ने बताया कि जनवरी-फरवरी माह में प्रदेश के सभी जिलों में पंचायत चुनाव होने हैं। कई जिलों से इन सेवाओं के अधिकारियों के पद रिक्त हैं। जिसके लिए संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों को इस बारे में अवगत कराकर चुनाव से पहले रिक्त पदों को भरने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर कार्मिक विभाग की प्रमुख शासन सचिव रोली सिंह, राजस्व मंडल की रजिस्ट्रार विनिता श्रीवास्तव, कार्मिक विभाग के संयुक्त सचिव आशीष मोदी, मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित, उप सचिव अशोक जैन सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो