अधिकारी गुड गवर्नेंस की मिसाल पेश करें - मुख्य सचिव

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ( Chief Secretary Niranjan Arya ) ने सभी विभागों के आला अधिकारियों से कहा कि वे स्वयं यह जांचकर देखें कि राज्य सरकार की जनकल्याण योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है या नहीं और गुड गवर्नेंस ( good governance ) की मिसाल पेश करें।

By: Ashish

Published: 29 Dec 2020, 10:01 PM IST

जयपुर
मुख्य सचिव निरंजन आर्य ( Chief Secretary Niranjan Arya ) ने सभी विभागों के आला अधिकारियों से कहा कि वे स्वयं यह जांचकर देखें कि राज्य सरकार की जनकल्याण योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है या नहीं और गुड गवर्नेंस ( good governance ) की मिसाल पेश करें। उन्होंने कहा कलक्टर और विभागों के अधिकारी धरातल पर योजनाओं की क्रियान्विति सुनिश्चित करने के लिए सिस्टम विकसित करें।
मुख्य सचिव ने शुक्रवार को वीसी के माध्यम से विभागों के सचिव और प्रमुख शासन सचिवों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि सभी विभाग यह सुनिश्चित करें कि पत्रावलियों का निस्तारण त्वरित गति से हो। उन्होंने विभागों में फाइल ट्रेकिंग सिस्टम पूरी तरह से लागू करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि लम्बित प्रकरणों पर कार्यवाही शुरू करने के साथ साथ उसकी नियमित मॉनिटरिंग भी की जानी चाहिए, ताकि समयबद्ध तरीके से प्रकरणों का निपटारा हो सके।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned