scriptnew year 2022: हे गोविंद! सुनो हमारी पुकार, कोरोना मुक्त हो नया साल | Oh Govinda Hear our call, be corona free new year | Patrika News

new year 2022: हे गोविंद! सुनो हमारी पुकार, कोरोना मुक्त हो नया साल

locationजयपुरPublished: Jan 01, 2022 01:53:46 pm

Submitted by:

SAVITA VYAS

मंदिरों में उमड़े भक्त, मंदिरों में सजीं झांकियां
देव दर्शन से नववर्ष की शुरुआत

new year 2022: हे गोविंद! सुनो हमारी पुकार, कोरोना मुक्त हो नया साल

गोविंददेवजी मंदिर में आज सुबह उमड़ी भक्तों की भीड़।



जयपुर। नववर्ष 2022 के पहले दिन शहरवासियों ने देव दर्शन से दिन की शुरुआत की। लोगों ने सुबह जल्दी उठकर स्नान के बाद अपने आराध्य के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। मंदिरों व धार्मिक स्थलों पर दिनभर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। शहरवासियों ने आराध्य गोविंददेवजी मंदिर सहित सभी बड़े मंदिरों में भगवान के दर्शन कर आराधना की। वहीं नए साल पर कोरोना से मुक्ति और सभी के उत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की।

जयकारों से गूंज उठा मंदिर परिसर
आराध्य गोविंददेवजी मंदिर में मंगला आरती से ही भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया था। श्रद्धालुओं ने अपने आराध्य के दर्शन किए और नववर्ष के लिए नए संकल्प लिए। इस दौरान मंदिर परिसर गोविन्द के जयकारों से गूंज उठा। भक्तों ने गोविन्द से सुख-समृद्धि की कामना की। शहर के ऐतिहासिक स्थलों व पिकनिक स्पॉट पर भी दिनभर सैलानियों का तांता लगा रहा।

यहां भी लगाई हाजरी
मोती डूंगरी गणेशजी, चांदपोल हनुमानजी, परकोटे वाले गणेशजी, श्रीरामचंद्रजी के मंदिर, पुरानी बस्ती स्थित गोपीनाथजी का मंदिर, सांगानेरी गेट हनुमानजी, काला हनुमानजी, खोले के हनुमानजी, लक्ष्मीजगदीश मंदिर, अक्षयपात्र, अक्षरधाम, इस्कॉन, आमेर स्थित शिलामाता मंदिर सहित शहर के मंदिरों में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा। मंदिरों में हवन व पूजा—अर्चना का सिलसिला चला। बड़ी चौपड़ स्थित लक्ष्मीनारायण बाईजी के मंदिर, चांदनी चौक स्थित मंदिर श्री ब्रजनिधिजी में भी अभिषेक कर झांकी सजाई गई।
बैंड वादन से होगी महाआरती
नववर्ष पर ब्रह्मपुरी रोड माधव विलास पुलिया स्थित मंदिर श्री शनिदेव में महंत ओमप्रकाश शर्मा के सान्निध्य में सुबह पंचामृत अभिषेक कर विशेष पूजा-अर्चना की गई। इस मौके पर शनिदेव को चांदी के तारों की पोशाक धारण करवाई गई। शाम को बैंड वादन के साथ महाआरती होगी और प्रसादी वितरित की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो