scriptऑयल चोरी के लिए हाईवे के नीचे 20 दिन में बना डाली इतनी लंबी सुरंग, देखकर पुलिस के भी उड़े होश | Oil Theft Game in Jaipur, Crude Oil Theft, Jaipur Crime | Patrika News

ऑयल चोरी के लिए हाईवे के नीचे 20 दिन में बना डाली इतनी लंबी सुरंग, देखकर पुलिस के भी उड़े होश

locationजयपुरPublished: Oct 10, 2019 01:24:57 pm

Submitted by:

dinesh

Oil Theft Game in Jaipur: जयपुर के शाहपुरा थाना इलाके में चाकसू से पानीपत जा रही इंडियन ऑयल ( Indian Oil ) की भूमिगत पाइप लाइन से क्रूड ऑयल चोरी ( Oil Theft ) के आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है। मामले को लेकर जयपुर रेंज आइजी एस सेंगाथिर व जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बुधवार को घटनास्थल का जायजा लेकर मामले की पूरी जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

oil_pik.jpg
जयपुर। जयपुर के शाहपुरा थाना इलाके में चाकसू से पानीपत जा रही इंडियन ऑयल ( Indian Oil ) की भूमिगत पाइप लाइन से क्रूड ऑयल चोरी ( Crude Oil Theft ) के आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है। मामले को लेकर जयपुर रेंज आइजी एस सेंगाथिर व जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बुधवार को घटनास्थल का जायजा लेकर मामले की पूरी जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक सुरंग ( Oil Theft Game in Jaipur ) बनाने में आरोपितों को करीब 15 से 20 दिन लगे होंगे। मुख्य पाइप लाइन से टीन शेड में जा रही क्रूड ऑयल चोरी करने के लिए 2 चेंबर भी बनाए गए थे। वॉल्व से 100 मीटर की दूरी पर टीन शेड मिला है। जिसमें मुख्य लाइन से तेल चोरी किया जा रहा था। टीन शेड के अंदर दो चैम्बर मिले हैं। पाइप, टैंकर, वॉल्व सहित कई तरह के संसाधन भी मिले। इससे पूर्व 19 जून को चौमूं में तेल गिरोह पकड़ा था। गिरोह हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की लाइन में सेंधमार कर लाखों का तेल निकाल चुका था। पुलिस ने बताया कि आरोपितों के कई ठिकानों पर दबिश जारी है और कॉल डिटेल के आधार पर भी जांच की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि टांडा पुलिया के पास इंडियन ऑयल की भूमिगत पाइप लाइन में सेंधमारी कर क्रूड ऑयल चोरी का खेल एक माह से चल रहा था। 10 सितम्बर की रात को पाइप लाइन में कू्रड ऑयल का प्रेशर कम होने पर कंपनी प्रतिनिधियों ने चोरी होने का अनुमान लगाया। मुख्य पाइप लाइन में लगाए गए वाल्व को हटाने में कंपनी कार्मिक दूसरे दिन भी व्यस्त रहे।
जल्द पकड़े जाएंगे
– मौके की जांच की है। पुलिस टीम सरगर्मी से आरोपितों की तलाश में जुटी है। आरोपी जल्द ही पकड़ लिए जाएंगे।
एस सेंगाथिर,आईजी, जयपुर रेंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो