scriptहवेली में आग से जिंदा जली वृद्धा | Old mansion in the fire burnt alive | Patrika News

हवेली में आग से जिंदा जली वृद्धा

locationजयपुरPublished: Oct 29, 2015 02:55:00 am

Submitted by:

afjal

कस्बे के महादेव मंदिर के पास स्थित नंदरामका हवेली में बुधवार सुबह आग लग गई। इससे हवेली में रह रही एक वृद्ध महिला जिंदा जल गई। बुधवार सुबह हवेली में धुआं उठता देख आस-पड़ौस के लोग हवेली की तरफ दौड़े। 

कस्बे के महादेव मंदिर के पास स्थित नंदरामका हवेली में बुधवार सुबह आग लग गई। इससे हवेली में रह रही एक वृद्ध महिला जिंदा जल गई। बुधवार सुबह हवेली में धुआं उठता देख आस-पड़ौस के लोग हवेली की तरफ दौड़े। 

उन्होंने देखा की हवेली की पोळी में आग लगी हुई है। इसके बाद इसकी सूचना सुलताना चौकी प्रभारी बजरंगलाल को दी गई। ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का पता नहीं लगा है। 

इस संबध में मृतका के भतीजे चिड़ावा निवासी नरोत्तमलाल ने जलाकर मारने की आशंका जताते हुए चिड़ावा थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। जानकारी के अनुसार नंदरामका हवेली में 75 वर्षीय बुर्जुग महिला सीतादेवी पत्नी बनवारीलाल अकेली रहती थी। 

सुबह करीब दस बजे हवेली में धुआं उठता देखा तो लोग हवेली की तरफ दौड़े और अंदर देखा तो हवेली की पोळी में सीतादेवी आग की लपटों में घिरी हुई है। उसे बचाने का प्रयास किया गया तब तक वह जल गई थी। 

घटना की सूचना मिलने पर सुलताना चौकी प्रभारी जाब्ता लेकर घटना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाए जाने तक सीतादेवी पुरी तरह से जल गई थी । आग लगने के कारणों का पता अभी तक नही चल पाया है। 

दोपहर करीब तीन बजे बुहाना डिप्टी सुरेशकुमार मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की जानकारी ली। मुंबई में रह रहे मृतका के बेटे पवनकुमार को घटना की सूचना दे दी गई। सुलताना चौकी प्रभारी बजरंगलाल ने बताया कि गुरूवार को घटनास्थल से एसएफ एल टीम नमूने लेगी तथा मृतका का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। 

मृतका सीतादेवी हवेली में अकेली ही रहती थी उसके एक पुत्र व एक पुत्री है। पुत्री मीरा खेतड़ी में रहती है जबकि पुत्र पवनकुमार मुम्बई में रहता है।

मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम
वृद्ध महिला का मेडिकल बोर्ड गठित कर पोस्टमॉर्टम करवाया गया। मेडिकल बोर्ड में शामिल सुलताना पीएचसी प्रभारी डॉ. ओपी चौधरी, पदमपुरा पीएचसी प्रभारी डॉ. मनीषा तथा अरड़ावता के चिकित्सा अधिकारी डॉ. जयप्रकाश धायल ने मृतका के शव का पोस्टमॉर्टम किया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। 

दमकल की कमी खली
कस्बे मे नंदरामका हवेली में आग से एकबार फिर दमकल की कमी महसूस की गई। क्षेत्र में आए दिन आगजनी की घटना होती रहती है।आग लगने के बाद चिड़ावा या झुंझुनूं से अग्रिशमन की गाड़ी बुलाई जाती है। 

सुलताना सरपंच रेखादेवी ने बताया पहले भी अग्रिशमन की मांग उठाया जा चुकी है। अगर अग्रिशमन की व्यवस्था होती हैं तो करीब 2 दर्जन गांवो के लोगों को आगजनी से निपटने में मदद मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो