scriptओलंपिक : भारतीय पुरुष-महिला हॉकी टीमें 2021 के लिए तैयार | Olympics: Indian men and women hockey teams ready for 2021 | Patrika News

ओलंपिक : भारतीय पुरुष-महिला हॉकी टीमें 2021 के लिए तैयार

locationजयपुरPublished: Mar 31, 2020 08:13:30 pm

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) के टोक्यो ओलंपिक 2021 की नई तारीखों की घोषणा के बाद भारतीय पुरुष औऱ महिला हॉकी टीमों का कहना है कि वे ओलंपिक के लिए तैयार है और उस पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही हैं।

jaipur

ओलंपिक : भारतीय पुरुष-महिला हॉकी टीमें 2021 के लिए तैयार

नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) के टोक्यो ओलंपिक 2021 की नई तारीखों की घोषणा के बाद भारतीय पुरुष औऱ महिला हॉकी टीमों का कहना है कि वे ओलंपिक के लिए तैयार है और उस पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही हैं। आइओसी ने टोक्यो ओलंपिक 2021 की नई तारीखों की सोमवार को घोषणा की थी। ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 तक होगा। इन खेलों का आयोजन इस वर्ष 24 जुलाई से होना था लेकिन कोरोना वायरस के खतरे के कारण इन्हें स्थगित कर दिया गया था। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा, ”ओलंपिक की तारीखों की घोषणा होने से हमें तैयारी और योजना बनाने में आसानी होगी। हम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई पहले से ही कर चुके हैं ऐसे में यह हमारे लिए आसान होगा। हम भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) और खेल मंत्रालय के साथ मिलकर कायऱ् कर रहे हैं जिससे पुरुष तथा महिला टीमों का प्रदर्शन बेहतर हो सके।ÓÓ मुश्ताक अहमद ने कहा, ”अभी के हालात में हम इस बारे में नहीं बता सकते कि टीम किस टूर्नामेंट में खेलेगी। हालांकि पुरुष और महिला दोनों टीमें बेंगलूरु में सुरक्षित हैं और उनके साथ कोच तथा सहायक स्टाफ भी वहां है। हालात सुधरने पर टीमें ट्रेङ्क्षनग शुरू करेंगी। भारतीय पुरुष टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा, ”ओलंपिक खेलों की नई तारीख सामने आना बेहतर है। इससे पहले अगले साल होने वाले ओलंपिक की तैयारियां करने में मदद मिलेगी। यह कठिन दौर गुजरने के बाद हमें जल्द ही मैदान पर उतरने की उम्मीद है। महिला टीम की कोच शुअर्ड मरिन ने कहा, ”यह अच्छा है कि हमें पता चल गया कि ओलंपिक कब शुरू होंगे और इसको लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर सकते हैं। इस वक्त हम सभी एक ही शिविर में हंै और ओलंपिक की नई तारीखें हमारे लिए अच्छी खबर है। हम मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूत हो रहे हैं और जल्द ही मैदान पर वापसी करना चाहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो