script

राजस्थान में Omicron का खतरा, दक्षिण अफ्रीका से आए एक ही परिवार के 4 लोग कोरोना पॉजिटिव

locationजयपुरPublished: Dec 03, 2021 09:39:14 am

Omicron in Rajasthan : दक्षिण अफ्रीका से जयपुर आए एक ही परिवार के चार लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

coronavirus.jpg

CG Corona Update: फिर से पैर पसार रहा कोरोना, छत्तीसगढ़ के इस जिले में हुआ कोरोना विस्फोट, एक साथ मिले इतने संक्रमित

Omicron in Rajasthan : दक्षिण अफ्रीका से जयपुर आए एक ही परिवार के चार लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के आए नए वेरिएंट ओमीक्रोन को देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। इन चारों को आरयूएचएस में भर्ती करवाया गया है।

एक ही परिवार के इन चारों लोगों को ओमिक्रान सस्पेक्टेड माना जा रहा है। इकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट आज आएगी। आपको बता दें कि जयपुर के दादी का फाटक क्षेत्र में रहने वाला एक परिवार चार दिन पहले ही दक्षिण अफ्रीका से जयपुर लौटा है। दक्षिण अफ्रीका से लौटे पति, पत्नी और दोनों बच्चे संक्रमित पाए गए हैं। आदर्श नगर में मिले संक्रमित के संपर्क के आधार पर इनकी जांच करवाई गई, जिसमें सभी संक्रमित पाए गए। भारत में ओमिक्रॉन की दस्तक हो गई है। कर्नाटक में ओमिक्रॉन के दो केस मिले हैं।

पूर्व मंत्री बृजकिशोर शर्मा कोरोना पॉजिटिव
राजस्थान में गुरुवार को कोरोना के 21 नए मरीज मिले। जयपुर में दो स्कूली बच्चों समेत 8 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा बीकानेर 4, उदयपुर, अजमेर 2—2, अलवर, बाड़मेर, चूरू, जोधपुर और कोटा में 1—1 मरीज मिला है। कांग्रेस के पूर्व विधायक बृजकिशोर शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधीक्षक डॉ.अजीत सिंह ने बताया कि शर्मा की हालात स्थिर है। 24 घंटे के दौरान 31836 नई जांचों पर संक्रमण दर 0.065 रही, 11 नए रिकवर के साथ रिकवरी दर अब 99.039 प्रतिशत है। एक्टिव केस 213 हो गए हैं।

सीएमएचओ जयपुर प्रथम डॉ.नरोत्तम शर्मा ने बताया कि गुरुवार को राजापार्क निवासी एमपीएस स्कूल का बच्चा संक्रमित मिला है। हालांकि यह 15 दिन से स्कूल नहीं जा रहा है। उसके पिता एक दिन पहले पॉजिटिव मिले थे। इसके अलावा एसएमएस स्कूल का भी एक बच्चा संक्रमित मिला है। शनिवार को वह स्कूल गया था। उसके परिजन के सैंपल लिए गए हैं । गत महीने से अब तक जिले में 39 बच्चे संक्रमित हो चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो