scriptOmicron positive death in Udaipur Due to Post Covid Conditions | ऑमिक्रान संक्रमित हो चुके बुजुर्ग की मौत, राजस्थान में पहला मामला | Patrika News

ऑमिक्रान संक्रमित हो चुके बुजुर्ग की मौत, राजस्थान में पहला मामला

राजस्थान में कोरोनो के बढ़ते मरीजों के बीच शुक्रवार तड़के ऑमिक्रान से संक्रमित हो चुके बुजुर्ग की उदयपुर में मौत हो गई।

जयपुर

Published: December 31, 2021 01:35:04 pm

जयपुर। राजस्थान में कोरोनो के बढ़ते मरीजों के बीच शुक्रवार तड़के ऑमिक्रान से संक्रमित हो चुके बुजुर्ग की उदयपुर में मौत हो गई। ऑमिक्रान से संक्रमित रहे बुगुर्ज की 21 व 25 दिसंबर को रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी थी। उसकी पत्नी भी सस्पेक्ट संक्रमित होने से संक्रमण स्वाइन फ़्लू वार्ड में भर्ती रहीं। यह माना जा रहा है कि ऑमिक्रान से संक्रमित हो चुके व्यक्ति की मौत का यह पहला मामला है।

coronavirus.jpg
,,

एमबी हॉस्पिटल के अधीक्षक डाक्टर आरएल सुमन ने बताया कि ऑमिक्रान संक्रमित 73 बुजुर्ग की मौत एमबी हॉस्पिटल के आइसीयू में उपचार के दौरान शुक्रवार तड़के 4 बजे मौत हो गई। बुजुर्ग गत 15 दिसम्बर से उपचाररत था। उसकी पत्नी भी सस्पेक्ट संक्रमित होने से संक्रमण स्वाइन फ़्लू वार्ड में भर्ती रहीं। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उसे डिस्चार्ज किया गया था। जयपुर एसएमएस हॉस्पिटल से आइ जिन सिक्वेनसिंग रिपोर्ट में ये बुजुर्ग आमिक्रॉन पॉज़िटिव आए थे। बुजुर्ग की 21 और 25 दिसम्बर को आइ रिपोर्ट में वह कोरोना नेगेटिव हो चुके थे।

जयपुर में 521 मरीज, मात्र 10 अस्पताल में भर्ती

राजस्थान में एक सप्ताह के दौरान तेजी से बढ़े कोरोना मरीजों को लेकर साफ होता जा रहा है कि तीसरी लहर आ रही है। उधर, सरकार ने भी बैठकों के दौर शुरू कर दिए हैं। बड़ी बात यह है कि संक्रमण अपने खतरनाक रूप में आ चुका है और राजधानी जयपुर में बीते 24 घंटे के भीतर ही मरीज दोगुना आ चुके हैं। यहां मरीजों की संख्या 521 पर पहुंचं गई और गुरुवार रात के आंकड़ों पर नजर डाले तो 521 में से मात्र 10 मरीज ही अस्पताल में भर्ती है। इसमें भी दो मरीज आइसीयू में हैं। बाकी मरीज असिमटेमैटिक हैं, जिनका इलाज घर पर ही चल रहा है। इसे राहत भी कहा जा सकता है कि अभी अस्पतालों में मरीजों की भीड़ बढ़ी नहीं है।

21 जिलों में कोरोना मरीज
प्रदेश में अब कोरोना की तीसरी लहर साफ हो चुकी है। संक्रमण अपने खतरनाक रूप में है। एक ही दिन में मरीज दोगुने हो चुके हैं। एक दिन पहले जहां 131 नए मरीज मिले थे, वहीं आज राज्य में 11 जिलों में 252 नए कोरोना पॉजिटिव दर्ज किए जा चुके हैं। राज्य सरकार ने कल ही नई गाइडलाइन जारी की है, लेकिन नए मरीजों की संख्या देखते हुए कहा जा सकता है कि सरकारी निर्णय में काफी देर हो चुकी है। अब राज्य में एक्टिव केस इतना बढ़ चुके हैं कि यह संक्रमण को तेजी से फैलने का कारण बन सकते हैं। अभी प्रदेश में 773 एक्टिव केस हैं, जो 21 जिलों में फैले हैं। अकेले राजधानी जयपुर में 521 एक्टिव केस हैं। जोधपुर, बीकानेर और अजमेर में भी एक्टिव केस चिंताजनक संख्या में हैं। जबकि पिछले 24 घंटों में मात्र 16 मरीज ही रिकवर हुए हैं।

यहां मिले मरीज
जयपुर में 185, जोधपुर में 24, अजमेर में 11, कोटा में 9, अलवर में 7, बीकानेर में 7, प्रतापगढ़ में 3, उदयपुर में 3, पाली, सीकर और श्रीगंगानगर में एक—एक नया मरीज मिला है।

यहां इतने एक्टिव केस
जयपुर में 521, जोधपुर में 44, बीकानेर में 42, अजमेर में 34, अलवर में 19, उदयपुर में 18, भीलवाड़ा में 17, कोटा में 13, प्रतापगढ़ में 13, सीकर में 12, श्रीगंगानगर में 11, झुंझुनूं में 6, पाली में 5, हनुमानगढ़ में 5, सिरोही में 4, टोंक में 3, भरतपुर में 2, बाड़मेर, चूरू, जैसलमेर, झालावाड़ में एक—एक एक्टिव केस है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.