script'Omicron' variant of Corona found in Jaipur suspected | Omicron Covid Variant: जयपुर में कोरोना के ‘ओमिक्रॉन‘ वेरिएंट सस्पेक्टेड! | Patrika News

Omicron Covid Variant: जयपुर में कोरोना के ‘ओमिक्रॉन‘ वेरिएंट सस्पेक्टेड!

Omicron Covid Variant:

दक्षिण अफ्रीका से आए 4 लोगों को माना ‘ओमिक्रॉन‘ सस्पेक्टेड
- आरयूएचएस में हैं भर्ती
- आज आएगी आटीपीसीआर रिपोर्ट

जयपुर

Published: December 03, 2021 09:42:56 am

Omicron Covid Variant:

राजस्थान में भी अब कोरोना के नए वेरिएंट की दस्तक का अंदेशा है। दक्षिण अफ्रीका में मिला कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर जयपुर में भी डर बढ़ गया है। यहां कुछ दिनों पहले दक्षिण अफ्रीका से आए एक ही परिवार के चार लोगों को ओमिक्रॉन सस्पेक्टेड मानते हुए गुरुवार रात आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती किया गया है। यहां पांचवीं मंजिल पर इन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। इनकी कल ही कोरोना जांच यानी आरटीपीसीआर करवाया गया है। आज रिपोर्ट आने के बाद ही कहा जा सकेगा कि ये कोरोना पॉजिटिव हैं या नहीं, उसके बाद इनमें वेरिएंट की जांच की जाएगी। फिलहाल इन्हें एहतियात के तौर पर अस्पताल में रखा जा रहा है। अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अजीत सिंह का कहना है कि अभी सिर्फ ट्रेवलिंग हिस्ट्री के आधार पर इन्हें आइसोलेट किया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही वेरिएंट को लेकर निश्चित तौर पर कुछ कहा जा सकता है। चारों की हालत अभी ठीक हैं।
'Omicron' variant of Corona found in Jaipur suspected
'Omicron' variant of Corona found in Jaipur suspected
झोटवाड़ा निवासी हैं चारों
ये चारों एक ही परिवार के हैं। इनमें पति-पत्नी के साथ उनके 12 और 7 वर्षीय दो बच्चे हैं। परिवार ने बताया कि वे जिस फ्रलाइट से आए, उन्हीं में से एक यात्री कोरोना पॉजिटिव आया था। उसके बाद इन चारों ने भी जांच करवाई। परिवार के मुताबिक उनकी पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद ट्रेवलिंग हिस्ट्री के आधार पर उन्हें आरयूएचएस में भर्ती किया गया है। जानकारी मिलते ही सीएमएचओ प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा की टीम ने इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। रात को ही इनका आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया गया। आज रिपोर्ट आने के बाद आगे का इलाज किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.