scriptOmicron Virus New Variant Corona Rajasthann Government Big Decision | Omicron Virus New Variant Corona : बढ़ते Corona Cases की वजह से घबराई राजस्थान सरकार ने लिया यह बड़ा निर्णय | Patrika News

Omicron Virus New Variant Corona : बढ़ते Corona Cases की वजह से घबराई राजस्थान सरकार ने लिया यह बड़ा निर्णय

राजस्थान में कोरोना ओमिक्रॉन का कहर बढ़ता जा रहा है...। खासकर जयपुर में कम्यूनिटी स्प्रेड के हालात बनते जा रहे हैं। इसके चलते सरकार आमजन को जरूरी काम से ही घरों से बाहर निकलने की हिदायत दे रही है।

जयपुर

Updated: January 05, 2022 07:57:26 pm

जयपुर।

राजस्थान में कोरोना ओमिक्रॉन का कहर बढ़ता जा रहा है...। खासकर जयपुर में कम्यूनिटी स्प्रेड के हालात बनते जा रहे हैं। इसके चलते सरकार आमजन को जरूरी काम से ही घरों से बाहर निकलने की हिदायत दे रही है। लेकिन बढ़ते कोरोना मामलों से घबराई अशोक गहलोत सरकार ने बड़ा निर्णय किया है।
Omicron Virus New Variant Corona : बढ़ते Corona Cases की वजह से घबराई राजस्थान सरकार ने लिया यह बड़ा निर्णय
Omicron Virus New Variant Corona : बढ़ते Corona Cases की वजह से घबराई राजस्थान सरकार ने लिया यह बड़ा निर्णय
सरकार ने प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत चल रहे शिविरों को 31 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया है। यूडीएच मंत्री ने इस मुहर लगा दी है। अभियान 31 मार्च तक प्रस्तावित है। हालांकि अभियान के तहत निकायों में काम सुचारू रहेगा और आॅनलाइन आवेदन के साथ ही आॅनलाइन पट्टे भी जारी किए जाएंगे। अभियान के तहत अभी तक निकायों ने 1.33 लाख पट्टे जारी किए हैं। फिलहाल अभियान के तहत पट्टा वितरण में तेजी लाने के लिए छह अफसरों की टीमें 6 शहरों के दौरे पर हैं, जिन्हें वापस बुलाने की तैयारी की जा रही है। सरकार ने जनवरी का आधा महीना कार्यशाला के लिए आरक्षित कर रखा था। यूडीएच के सलाहकार जीएस संधु, प्रमुख सचिव यूडीएच कुंजी लाल मीणा, एलएसजी सचिव भवानी सिंह देथा, डीएलबी दीपक नंदी सहित कई अधिकारी इन दिनों अभियान को लेकर कार्यशाला कर रहे हैं, जिनमें कार्मिकों के सरकार की छूट का लाभ कैसे उठाया जाए, इसे लेकर ट्रेनिंग दी जा रही है।
आपको बता दें कि अभियान का एक चरण 31 दिसंबर को पूरा हो चुका है। सरकार ने 31 मार्च, 2022 तक अभियान की घोषणा की थी, लेकिन अचानक ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने से सरकार को बैकफुट पर आकर शिविरों को 31 जनवरी तक रोकना पड़ा है। इस समयावधि में अभियान की समीक्षा भी की जाएगी की आखिर कहां कमी—खामी है, जिसकी वजह से लोग पट्टा लेने नहीं आ रहे हैं। अभियान में 10 लाख पट्टे देने का सरकार ने लक्ष्य रखा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.