हद है... अब वीडियो काॅल किया तो उसमें भी हो गई ठगी...

मोबाइल फोन पर एक एप डाउनलोड था। इस एप पर वीडियो काॅल आया और काॅल करने वाले ने खुद का नाम भोरसिंह बताया। उसने मुकेश को कुछ अश्लील वीडियेा दिखाए ओर ये वीडियो देखते हुए उसका वीडियो बनाया

By: JAYANT SHARMA

Published: 21 Jan 2021, 10:51 AM IST

जयपुर,
सोशल मीडिया #Social-media के माध्यम से #Fraud ठगी के हर रोज नए तरीके सामने आ रहे हैं और लोग किसी न किसी डर से अपने खातों से खुद ही रुपए भी #Cash-transfer ट्रांसफर भी कर रहे हैं। ताजा मामला विद्याधर नगर थाना क्षेत्र से सामने #Jaipur-police आया है। क्षेत्र मेें रहने वाले मुकेश कुमार ने भोरसिंह नाम के एक युवक के खिलाफ ठगी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। उसका #Mobile-number मोबाइल नंबर भी पुलिस को सौंपा गया है।

पुलिस ने बताया के मुकेश के मोबाइल फोन पर एक एप डाउनलोड था। इस एप पर वीडियो काॅल आया और काॅल करने वाले ने खुद का नाम भोरसिंह बताया। उसने मुकेश को कुछ अश्लील वीडियेा दिखाए ओर ये वीडियो देखते हुए उसका वीडियो बनाया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। खुद को #CBI-Officer सीबीआई अफसर बताते हुए उसने मुकेश से करीब चार हजार रुपए तो उसी समय #Bank-Account खाते में डलवा लिए और बाद में दो लाख रुपए और मांगे।

मुकेश ने मना किया तो उसे वीडियो को सोशल मीडिया पर और उसके परिवार के सदस्यों को भेजने की धमकी दी। बार-बार फोन कर परेशान करने लगा तो पुलिस ने पुलिस की शरण ली। पुलिस ने उक्त नंबर पर फोन किया तो फोन बंद आया। आरोपी की तलाश की जा रही है। उधर ठगी का एक और नया मामला सामने आया है। सदर थाना क्षेत्र में रहने वाले सुमित सिंह के साथ एलआईसी #LIC-Ajent के नाम पर ठगी हुई है।

फाईनेंस एडवाइजर गुजंन और निर्मला के खिलाफ सुमित ने सदर थाने में मामला दर्ज कराया है। सुमित का आरोप है कि दोनो ने खुद को एलआईसी का एजेंट बताया और लुभावनी स्कीम बताते हुए चैक ओर डीडी ले लिए। लेकिन उसके बाद उनके पास कोई दस्तावेज नहीं आए। बाद में पता चला कि इन चैक को बैंक में भरकर उनको अनादरित करवा लिया। उनके पास जब कोर्ट से इसका नोटिस आया तब जाकर इस बारे में जानकारी मिली। सुमित की शिकायम पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Show More
JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned