scriptअब कांग्रेस के चुनावी वादों पर मंथन, ताम्रध्वज साहू आज सीएम के साथ करेंगे समीक्षा | on the election promises of Congress, Tamradhwaj Sahu will review | Patrika News
जयपुर

अब कांग्रेस के चुनावी वादों पर मंथन, ताम्रध्वज साहू आज सीएम के साथ करेंगे समीक्षा

जस्थान कांग्रेस में विधायकों के मंथन के बाद आज पार्टी चुनावी वादों पर मंथन किया जाएगा।

जयपुरJul 31, 2021 / 09:50 am

rahul

jaipur

ताम्रध्वज साहू

जयपुर। राजस्थान कांग्रेस में विधायकों के मंथन के बाद आज पार्टी चुनावी वादों पर मंथन किया जाएगा। चुनाव घोषणाओं की समीक्षा के लिए घोषणा पत्र समिति के चेयरमैन और छत्तीसगढ़ सरकार के कैबिनेट मंत्री ताम्रध्वज साहू आ रहे है। वे दोपहर दो बजे सीएम अशोक गहलोत के सरकारी निवास पर समीक्षा बैठक लेंगे और देखेंगे कि सारकार ने कितने वादे पूरे कर दिए और कितने वादे अभी अधूरे है। इसके बाद वे कांग्रेस नेताओं से भी मिलेंगे। बैठक में पीसीसी अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा और अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे।
गहलोत ने दौरे से पहले ली बैठक—
दौरे से पहले सीएम अशोक गहलोत ने हाल ही में जन घोषणा पत्र पर अब तक हुए कामकाज की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक ली।थी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बैठक में सभी कैबिनेट मंत्रियों और राज्य मंत्रियों को निर्देश दिए कि वे अपने अपने विभागों में घोषणा पत्र पर हुए कामों की समीक्षा करें और देखें कि सरकार ने कितने वादे पूरे कर दिए है। साथ ही शेष घोषणाओं पर तेजी से काम करें। आज की बैठक में घोषणा पत्र के बिंदुओं को लेकर कामकाज की प्रगति का रिपोर्ट कार्ड रखा जाएगा। ये बैठक पहली बार हो रही है। इसके जरिए जनता को ये संदेश देने की कोशिश की जाएगी कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले जो वादे किए थे, उन्हें पूरा किया जा रहा है। कांग्रेस ने इसे सरकारी दस्तावेज का रूप दिया है।

अब तक इन वादों पर काम—
जन घोषणा पत्र को लेकर सीएम की ओर से बुलाई गई समीक्षा बैठक में मंत्रियों के अलावा सभी विभागों के एसीएस और प्रमुख शासन सचिव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्रियों के साथ ही अधिकारियों को भी सख्त निर्देश दिया कि सभी अपने अपने विभागों में चुनावी वादों को पूरा करने में जुट जाए और समय पर ये पूरे करें। मुख्यमंत्री गहलोत ने सभी मंत्रियों को कांग्रेस घोषणा पत्र से जुड़े विभाग के कामों की लगातार मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि सरकार ने अपने कार्यकाल के 2 साल पूरे होने के मौके पर जन घोषणा पत्र में किए गए 501 में से 252 घोषणाएं पूरी करने का दावा किया था जबकि 172 घोषणा पर काम प्रगति पर होने का दावा किया गया था।
साहू कांग्रेस नेताओं से भी करेंगे चर्चा— कैबिनेट मंत्री ताम्रध्वज साहू बैठक शुरू होने से पहले सर्किट हाउस में कांग्रेस ओबीसी विभाग के नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे। वे इनके साथ ओबीसी विभाग के कामकाज की जानकारी लेंगे और इसे तेजी से काम करने के निर्देश देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो