शिक्षा मंत्री की पहल पर भामाशाह धींवा ने दिए 30 लाख के 25 ऑक्सीजन कन्सट्रेटर

डोटासरा की मदद की मुहिम जारी

15 ऑक्सीजन कन्सट्रेटर लक्ष्मणगढ़ को मिले, अब मरीजों को मिल सकेगा बेहतर उपचार

By: Rakhi Hajela

Published: 09 May 2021, 08:22 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India



शिक्षामंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा की मदद की मुहिम लगातार जारी है। शिक्षामंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा की पहल पर भामाशाह पर अनिल धींवा ने रविवार को जिला कलेक्टर को 30 की लागत से 25 ऑक्सीजन कन्सट्रेटर दिए हैं। इनमें से 15 ऑक्सीजन कन्सट्रेटर लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र मिले हैं। वहीं 10 ऑक्सीजन कन्सट्रेटर जिला कलक्टर जिले के अन्य कोविड सेंटरों में आवश्यकता के हिसाब से आवंटित कर सकेंगे। देशभर में ऑक्सीजन कन्सट्रेटर की कमी होने पर भामाशाह ने शिक्षा मंत्री डोटासरा की पहल पर दुनिया के कई देशों की नामी कंपनियों को सप्लाई का ऑर्डर दिया। रविवार को सप्लाई मिलते ही वह शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा व जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी को देने पहुंच गए। ऑक्सीजन कन्सट्रेटर मिलने से कोविड मरीजों को और बेहतर उपचार मिल सकेगा। शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा कि अन्य भामाशाहों को इस तरह की पहल के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है।
....................
श्रमिकों को नहीं होनी चाहिए कोई परेशानी
शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने रविवार को जिला कलंक्टर सहित अन्य अधिकारियों को लॉकडाउन को लेकर चर्चा की। मंत्री ने कहा कि श्रमिकों को किसी तरह की परेशानी लॉकडाउन में नहीं होनी चाहिए। यदि श्रमिक किसी कारखाने में काम करने जाते हैं उनको नहीं रोका जाना चाहिए। इसके लिए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी चाहे ंतो सत्यापन के लिए फैक्ट्री मालिक से फोन कर पूछ सकते हैं कि यह श्रमिक आपके यहां काम पर आया था क्या।
..........................
जन्मभूमि से दूर होकर भी भामाशाह आ रहे आगे: डोटासरा
डोटासरा ने कहा कि ऐसे भामाशाह हैं इस वक्त में आगे आकर पीडि़त मानवता की सेवा करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। हम सभी को वर्तमान में इस आपदा की घड़ी में ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचाने के प्रयास करने चाहिए।
.......................
कलेक्टर बोले, मंत्री की पहल से मिली मदद
इस मौके पर जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कहा कि आज शिक्षा राज्य मंत्री की प्रेरणा से अनिल धींवा एवं नितेश जांगिड़ की ओर से 25 ऑक्सीजन कंसेड्रेटर्स भेंट किए गए हैं जिसमें 10 लीटर एवं 5 लीटर क्षमता वाले दोनों कंसेड्रेटर्स शामिल हैं। शिक्षा मंत्री की प्रेरणा से भेंट किए गए यह संसाधन हमारे लिए बहुत कामगार साबित होंगे।

सालासर धाम ने लक्ष्मणगढ़ के लिए दी एंबुलेंस
शिक्षा मंत्री की पहल पर सालासर ट्रस्ट ने सीएम रिलिफ फंड में भी दिए 21 लाख
सालासर बालाजी धाम ने कोरोना की जंग में मदद के लिए आगे हाथ बढ़ाया है। ट्रस्ट के सदस्यों ने शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा की पहल पर 21 लाख रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए हैं। इसके अलावा लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र हेतु 20 लाख की लागत से एंबुलेंस दी है। इससे लक्ष्मणगढ़ इलाके के मरीजों को राहत मिल सकेगी। इससे पहले लक्ष्मणगढ़ के नेछवा अस्पताल को खाटूश्यामजी ट्रस्ट की ओर से एंबुलेंस दी जा चुकी है। भ

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned