रिवाल्वर दिखाकर एक करोड़ रुपए के गहने ज्वैलर्स से लूटे

स्कूटी, मोबाइल और स्कोर्पियों बरामद

By: Lalit Tiwari

Published: 17 Oct 2020, 11:28 PM IST

रिवाल्वर दिखाकर एक करोड़ रुपए के गहने ज्वैलर्स से लूटे
डेली न्यूज
जयपुर 17 अक्टूबर
मुरलीपुरा इलाके में स्थित ज्वैलरी शोरूम में शनिवार दोपहर दिन-दहाड़े घुसे बदमाश ज्वैलर्स, उसके बेटे और नौकर को बंधक बनाकर करीब एक करोड़ रुपए की ज्वैलरी लूट ले गए। सूचना पर पुलिस ने नाकाबंदी कराई, लेकिन बदमाशों को कोई सुराग नहीं लग सका है। पुलिस ने ज्वैलर्स की लूटी गई स्कोर्पियों गाड़ी, मोबाइल और वारदात में काम में ली गई चोरी की स्कूटी बरामद कर ली हैं।

एसीपी हरी शंकर शर्मा ने बताया कि बैनाड़ रोड पर जोरावर नगर में रहने वाले ज्वैलर दिनेश कुमार सैनी का श्री बालाजी ज्वैलर्स के नाम से नाड़ी का फाटक के पास शोरूम है। दिनेश कुमार के मुताबिक, दोपहर करीब 2 बजकर 4 मिनट पर तीन बदमाश मास्क लगाकर शोरूम में घुसे। उस समय उनका बेटा रोशन, नौकर कान्हा भी मौजूद था। तीनों बदमाशों ने शोरूम में घुसते ही दिनेश, रोशन और नौकर की कनपटी पर रिवॉल्वर तान ली। बदमाशों ने उन्हें एक कोने में बिठा दिया। इसके बाद दो बदमाशों ने शोरूम में रखी सोने चांदी के जेवर को एक बैग में भर लिया। यह बैग बदमाश अपने साथ लेकर आए थे। करीब आठ मिनट शोरूम में लूटपाट के बाद बदमाशों ने ज्वैलर दिनेश सैनी से उनकी स्कार्पियो की चाबी मांगी। इस चाबी को काउंटर से लेकर बाहर पहुंचे। वहां एक बदमाश स्कूटी से भाग गए, जबकि दो बदमाश दिनेश सैनी की स्कार्पियो में ही लूटी गई ज्वैलरी का बैग रखकर वहां से भाग निकले। दिनेश शर्मा ने बताया कि बदमाश करीब 80 से 90 लाख रुपए से ज्यादा की ज्वैलरी लूट ले गए। बदमाश जाते समय मोबाइल और सीसीटीवी कैमरे की सीडीआर भी ले गए।

लूट के बाद दी पुलिस को सूचना-
दिनेश सैनी ने बताया कि वारदात के बाद उन्होंने अपने बेटे रोशन से कहा कि वह 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दे। जबकि वे खुद सड़क पर पैदल भागते हुए नाड़ी का फाटक पर पहुंचे। वहां ड्यूटी दे रहे यातायात पुलिसकर्मियों को वारदात की सूचना दी। इसके बाद झोटवाड़ा, मुरलीपुरा व करधनी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। घटना के करीब एक घंटे बाद तलाशी के दौरान पुलिस को लूटी गई स्कार्पियोविश्वकर्मा इलाके में सफेदा फार्म हाउस के पास हाइवे पर लावारिस हालत में मिली है। पुलिस को मोबाइल और वारदात के समय काम में ली गई स्कूटी भी मिल गई हैं।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned