scriptसीवरेज टैंक की सफाई करते समय हुआ हादसा, एक मजदूर की मौत, एक गंभीर | One dead and 1 injured while cleaning sewerage in muhana jaipur | Patrika News

सीवरेज टैंक की सफाई करते समय हुआ हादसा, एक मजदूर की मौत, एक गंभीर

locationजयपुरPublished: Oct 03, 2019 06:41:52 pm

मुहाना थाना इलाके के देवनगर कॉलोनी में हुआ हादसा, एक मजदूर की मौत, एक गंभीर, अस्पताल में भर्ती

jaipur

सीवरेज टैंक की सफाई करते समय हुआ हादसा, एक मजदूर की मौत, एक गंभीर

अविनाश बाकोलिया / जयपुर. मुहाना थाना इलाके के देव नगर कॉलोनी में एक मकान के सीवरेज टैंक (कुईं) की सफाई करने उतरे दो मजदूरों का दम घुटने से अचेत हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस और सिविल डिफेंस ने दोनों को टैंक से दोनों को बाहर निकाला। एंबुलेंस की सहायता से दोनों मजदूरों को जयपुरिया अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां एक मजूदर की इलाज के दौरान मौत हो गई। दूसरे को एसएमएस अस्पताल में शिट करवाया गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

पुलिस ने बताया कि देव नगर कॉलोनी में रंगलाल सांसी ने घर के बाहर गंदे पानी की निकासी के लिए सीवरेज टैंक बना रखा है। टैंक की सफाई करने के लिए लदाना फागी हाल मानसरोवर निवासी पप्पू कीर और बशालू हाल अबेडकर कॉलोनी निवासी बंटी खोखर को बुलाया था। दोनों टैंक में उतरकर गंदा मलबा निकालने लग गए। कुछ देर में दोनों मजदूरों का दम घुटने लगा, तो चिल्लाने लगे। चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोगों की भीड़ जुट गई। कंट्रोल रूम से सूचना मिलने पर पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम पहुंची और दोनों को निकालकर जयपुरिया अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान बंटी खोखर की मौत हो गई। पप्पू को एसएमएस हॉस्पिटल में शिट करवाया।
13 मिनट में रेस्क्यू कर निकाला

jaipur
रेस्क्यू टीम के महेन्द्र सेवदा ने बताया कि दोपहर 1.39 बजे सूचना मिली। इसके तुरंत बाद मौके पर पहुंचे और दोपहर 2.05 बजे सीवरेज टैंक में घुसा और दोनों को चेस्ट बोलाइन लगाकर निकाला। 13 मिनट में रेस्क्यू पूरा कर लिया था। टैंक में नीचे गया तो देखा दोनों दोनों के पैर फंसे हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो