scriptOne kg gold caught at Rajasthan's railway station | Gold smuggling: राजस्थान के इस रेलवे स्टेशन पर पकड़ा एक किलो सोना, पढ़ें पूरी खबर | Patrika News

Gold smuggling: राजस्थान के इस रेलवे स्टेशन पर पकड़ा एक किलो सोना, पढ़ें पूरी खबर

राजस्व खुफिया निदेशालय ( Directorate of Revenue Intelligence ), राजस्थान ने शुक्रवार को गोल्ड तस्करी ( gold smuggling ) का बड़ा खुलासा किया। विभाग के अधिकारियों ने जयपुर रेलवे स्टेशन ( Jaipur railway station ) पर दिल्ली से आए एक यात्री से 52 लाख रुपए की कीमत का एक किलो सोना बरामद किया।

जयपुर

Published: April 01, 2022 05:01:40 pm

राजस्व खुफिया निदेशालय ( Directorate of Revenue Intelligence ), राजस्थान ने शुक्रवार को गोल्ड तस्करी ( gold smuggling ) का बड़ा खुलासा किया। विभाग के अधिकारियों ने जयपुर रेलवे स्टेशन ( Jaipur railway station ) पर दिल्ली से आए एक यात्री से 52 लाख रुपए की कीमत का एक किलो सोना बरामद किया। अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। दिल्ली से आया यह यात्री रेक्टम से 6 गोल्ड बिस्किट को छिपाकर लाया था। आमतौर पर हवाई जहाज से आने वाले यात्री इस तरह की तस्करी में लिप्त होते है। पूछताछ के बाद आर्थिक अपराध न्यायालय में यात्री को पेश किया जाएगा, जिसके बाद इस तस्करी का खुलासा होगा की यह यात्री सोना जयपुर में डिलीवर करने वाला था या उसे आगे लेकर जा रहा था।
Gold smuggling: राजस्थान के रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया एक किलो सोना
Gold smuggling: राजस्थान के रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया एक किलो सोना
बॉडी में 77 कैप्सूल
हाल ही में एयर अरेबिया की उड़ान से शारजहां से जयपुर आए शख्स की बॉडी में 77 कैप्सूल मिले हैं। इन कैप्सूल्स में 950 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है, जिसकी कीमत साढ़ करोड़ आंकी गई थी। डीआरआई ने जयपुर एयरपोर्ट पर एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई करते हुए सूडान के एक नागरिक को गिरफ्तार किया था। उसके शरीर से 77 कैप्सूल बरामद हुए थे। नागरिक ने सारे कैप्सूल निगल लिए थे, जिसे एसएमएस अस्पताल में डॉक्टरों ने निकाला। इन कैप्सूल्स में कुल 950 ग्राम हेरोइन मिली थी, जिनकी कीमत साढ़े 6 करोड़ रुपए थी। 3 मार्च को इस शख्स को पकड़ा गया था। पेट में कुछ होने की पुष्टि होने पर मजिस्ट्रेट के आदेश से एक्स-रे कराया गया, जिसमें 77 कैप्सूल्स के होने की पुष्टि हुई। मरीज को एसएमएस अस्पताल में कई दिनों तक डॉक्टरों के आब्जरवेशन में रखा गया। आखिरकार डॉक्टरों ने उसके पेट से 77 कैप्सूल निकाल लिए।
रेक्टम में छुपाकर लाया था आधा किलो गोल्ड
इसी वर्ष एक युवक अपने रेक्टम में छुपाकर आधा किलो सोना लेकर आया था। ये सोना पेस्टनुमा था और कैप्सूल्स में भरा था। आशंका के आधार पर युवक को बैठाया गया। काफी देर बैठने के बाद इतना दर्द शुरू हो गया कि वो बर्दाश्त नहीं कर पाया और खुद ही कबूल कर लिया। युवक को 20 हजार कैश और शारजाह से इंडिया जाने के लिए फ्री एयर टिकट का लालच दिया गया था।
प्राइवेट में 60 कैप्सूल्स लेकर आई महिला
गौरतलब है कि हाल ही में एक महिला ने अपने प्राइवेट पार्ट में 60 कैप्सूल लेकर शारजाह से आई थी। इन 60 कैप्सूल्स में 16 करोड़ की हेरोइन बरामद हुई थी। एसएमएस हॉस्पिटल में ऑपरेशन के बाद महिला के प्राइवेट पार्ट रेक्टम से इन कैप्सूल्स को निकालने में दो दिन लग गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.