scriptone lakh people in Rajasthan receive third dose of COVID vaccine | राजस्थान में काफी तेज हुई कोरोना की रफ्तार, चिकित्सा मंत्री ने की जनता से अपील | Patrika News

राजस्थान में काफी तेज हुई कोरोना की रफ्तार, चिकित्सा मंत्री ने की जनता से अपील

राजस्थान में कोरोना की रफ्तार काफी तेज हो गई है। राजधानी जयपुर में सबसे तेजी से मामले बढ़ रहे हैं।

जयपुर

Updated: January 11, 2022 05:12:29 pm

जयपुर। राजस्थान में कोरोना की रफ्तार काफी तेज हो गई है। राजधानी जयपुर में सबसे तेजी से मामले बढ़ रहे हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने मंगलवार को एसएमएस अस्पताल के आईडीएच में कोरोना से बचाव के लिए प्रिकॉशन डोज (तीसरी डोज) लगवाई। चिकित्सा मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि वैक्सीनेशन के जरिए ही कोरोना जैसी महामारी को मात दी जा सकती है। उन्होंने लोगों से कोरोना गाइडलाइन की पालना करने की अपील की है।

parsadi_lal_meena.jpg

प्रिकॉशन डोज के प्रति भी समूह में उत्साह
परसादी लाल ने कहा कि वैक्सीनेशन के प्रति आमजन में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक 93 प्रतिशत से अधिक आबादी को कोविड की प्रथम डोज व इनमे से 76 प्रतिशत लोगों को द्वितीय डोज लग चुकी है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश के 40 प्रतिशत से अधिक 15 से 18 आयु वर्ग के किशोर किशोरियों को प्रथम डोज लग चुकी है। उन्होंने बताया कि प्रिकॉशन डोज के प्रति भी समूह में उत्साह हैं। उन्होंने बताया कि अब तक लगभग एक लाख से ज्यादा लोगों ने वैक्सीन की तीसरी डोज लगवाई है। इस अवसर पर एसएमएस अस्पताल प्राचार्य सुधीर भंडारी, अधीक्षक विनय मल्होत्रा सहित चिकित्साकर्मी व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

50 रुपए में करवाई जा सकेगी जांच
राज्य सरकार ने राज्य में निजी जांच प्रयोगशालाओं में कोविड- 19 की रेपिड एंटीजन जांच की अधिकतम दर 50 रुपए प्रति जांच (जीएसटी व सभी कर सहित) निर्धारित कर दी है। प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया ने बताया कि आमजन को कम कीमतों पर सहज एवं सुलभ जांच सुविधा उपलब्ध कराने के राज्य सरकार के संकल्प को द्वष्टिगत रखते हुए सवाई मानसिंह चिकित्सा महाविद्यालय द्वारा गठित कमेटी के प्रस्तावानुसार यह दर निर्धारित की है। उन्होंने बताया कि निर्धारित दरें तत्काल प्रभाव से लागू होंगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.