scriptएपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक दस लाख चालान | One million challans so far under epidemic ordinance | Patrika News

एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक दस लाख चालान

locationजयपुरPublished: Dec 03, 2020 09:24:12 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

कोरोना के हैल्थ प्रोटोकाल की पालना करें

एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक दस लाख चालान

एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक दस लाख चालान

प्रदेश में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए हैल्थ प्रोटोकाल एवं समस्त प्रावधानों की अनिवार्य रूप से पालना करना आवश्यक है। डीजीपी एम.एल.लाठर ने कहा है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मास्क लगाना, निर्धारित भौतिक दूरी रखना एवं हाथों की सफाई सहित अन्य सतर्कताएं बरतना जरूरी है। उन्होंने बताया कि राजस्थान पुलिस द्वारा कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश में लागू राजस्थान ऐपिडेमिक अध्यादेश की साथ ही अन्य सभी प्रावधानों के तहत प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।
दस लाख से ज्यादा लोगों के चालान
प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 10 लाख 5 हजार से अधिक व्यक्तियों का चालान किया जा चुका हैं। सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगाने पर 3 लाख 50 हजार, बिना मास्क पहने लोगों को सामान बेचने पर 14 हजार 135, निर्धारित सुरक्षित भौतिक दूरी नहीं रखने पर 6 लाख 37 हजार
755 व्यक्तियों के चालान किए गए हैं। सार्वजनिक स्थलों पर थूकंने, शराब का सेवन करने एवं सार्वजनिक स्थलों पर गुटखा-तम्बाकू का सेवन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ भी कार्यवाही की जा रही है।निषेधाज्ञा तथा क्वारंटाईन मापदण्डों का उल्लघंन करने पर 3 हजार 780 एफआईआर दर्ज कर अब तक 9 हजार 808 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। निषेधाज्ञा व एमवी एक्ट के तहत 12 लाख 54 हजार 953 वाहनों का चालान एवं 1 लाख 76 हजार 788 वाहनों को जब्त किया गया एवं करीब 23 करोड़ 52 लाख रुपए से अधिक जुर्माना वसूल किया जा चुका है।
प्रदेश में 31 हजार 719 व्यक्तियों को सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामलों में अब तक 232 मुकदमे दर्ज कर 303 असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया है एवं 256 को गिरफ्तार किया गया हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो