scriptइलाज के दौरान एक माह के बच्चे की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप, किया हंगामा | One month old child dies during treatment in jk loan hospital jaipur | Patrika News

इलाज के दौरान एक माह के बच्चे की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप, किया हंगामा

locationजयपुरPublished: Feb 21, 2020 09:20:36 pm

जेके लोन अस्पताल की घटना, परिजनों ने लगाया चिकित्सकों पर इलाज मेें लापरवाही का आरोप, कार्यवाही की मांग को लेकर अड़े

a3.jpg
अविनाश बाकोलिया / जयपुर. जेके लोन अस्पताल में शुक्रवार को इलाज के दौरान एक माह के बच्चे की मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा मचाया। परिजन चिकित्सक पर कार्यवाही की मांग को लेकर अड़े रहे। अस्पताल प्रशासन की ओर से उचित कार्यवाही के आश्वासन के बाद परिजन पोस्टमार्टम करवाने को राजी हो गए।
अस्पताल प्रशासन ने बताया कि अलवर निवासी विकास खत्री और पत्नी सोनिया 16 फरवरी की रात को एक माह का बच्चे को अलवर के सरकारी अस्पताल से यहां रैफर किया गया था। वह डॉ. बीएस शर्मा की यूनिट में उसका इलाज चल रहा था। 19 फरवरी को दौरे की बीमारी की जांच के लिए मीटाजोलाम इंजेक्शन लगाया गया था। इंजेक्शन लगाने के दौरान बच्चे को दौरे आए थे। इस वजह से उसे सांस में परेशानी होने लगी। बच्चे को तुंरत आइसीयू में शिफ्ट किया गया। इसके बाद शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा मचाया।

उधर परिजनों का आरोप है कि बच्चे की जांघ में रेशे हो रहे थे। डॉक्टर ने दवा भी लिख दी थी। 18 फरवरी तक ऑब्जर्वेशन में रखा। उसके बाद कोई दवा नहीं दी। आरोप है जब चिकित्सक ने बच्चे की तबीयत को ठीक बताया तो उसकी मौत कैसे हो गई।

परिजनों ने संपर्क पोर्टल पर शिकायत दी थी। इसके बाद तुरंत तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है। रिपोर्ट आने के बाद ही कार्यवाही की जाएगी।
– डॉ. अशोक गुप्ता, अधीक्षक, जेके लोन अस्पताल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो