scriptकृषि अध्यादेश पर कांग्रेस हुई मुखर, राज्यपाल को ज्ञापन देगी राजस्थान कांग्रेस | ongress will submit memorandum to e Governor against agricultural bill | Patrika News

कृषि अध्यादेश पर कांग्रेस हुई मुखर, राज्यपाल को ज्ञापन देगी राजस्थान कांग्रेस

locationजयपुरPublished: Sep 19, 2020 09:58:36 am

Submitted by:

firoz shaifi

सुबह 11 बजे प्रदेश कांग्रेस की ओर से भेजा जाएगा ज्ञापन, कांग्रेस ने कृषि अध्यादेश को किसान विरोधी बताते हुए वापस लेने की मांग, कोरोना संक्रमण के चलते राज्यपाल से मुलाकात नहीं करेगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

pcc jaipur

pcc jaipur

जयपुर। केंद्र सरकार की ओर से लाए कृषि अध्यादेश के खिलाफ कांग्रेस ने देश भर में हल्ला बोल दिया है। कृषि अध्यादेश को किसान विरोधी बताते हुए कांग्रेस ने इन तीन अध्यादेशों को वापस लेने की मांग केंद्र सरकार से की है। प्रदेश में भी कांग्रेस कृषि अध्यादेश के खिलाफ मुखर है।

शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने इरादे जता दिए थे। वहीं आज अध्यादेश वापस लेने की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस राज्यपाल को ज्ञापन देगी। सुबह 11 बजे राज्यपाल को प्रदेश कांग्रेस की ओर से ज्ञापन भेजा जाएगा।

 

कोरोना संक्रमण के चलते राज्यपाल से नहीं मिलेगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल
वहीं कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मुलाकात कर ज्ञापन नहीं सौंपेगा, बल्कि मुख्यमंत्री गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन ईमेल के जरिए राजभवन को भिजवाया जाएगा।

सड़कों की बजाए सोशल मीडिया पर विरोध
सूत्रों की माने तो कृषि विधेयक के विरोध में कांग्रेस सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन नहीं करेगी बल्कि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर अध्यादेश के खिलाफ अभियान शुरू किया जाएगा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन का तरीका बदला है।

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी इसके संकेत दिए हैं। गौरतलब है कि कृषि अध्यादेश को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को विपक्ष के साथ-साथ अपने सहयोगी दलों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। भाजपा की सहयोगी पार्टी अकाली दल की नेता और केंद्र सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर ने इस विधेयक को किसान विरोधी बताते हुए मंत्री पद से इस्तीफा दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो