scriptFB पर बेरी स्मिथ बोली इंग्लैंड घुमने आ जाओ, वे बोले आप सुदंर राजस्थान देखने आ जाएं, फिर ये हुआ राजस्थानी परिवार के साथ | online bank fraud jaipur: rajasthan police: facebook fraud news | Patrika News

FB पर बेरी स्मिथ बोली इंग्लैंड घुमने आ जाओ, वे बोले आप सुदंर राजस्थान देखने आ जाएं, फिर ये हुआ राजस्थानी परिवार के साथ

locationजयपुरPublished: Jul 13, 2019 11:53:54 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

इंग्लैंड की बेरी स्मिथ बनकर नागौर के औंकार सिंह को फेसबुक पर ज्वाइन करने वाली एक महिला ठग ने औकांर सिंह के खाते से 40 हजार रुपए निकलवा लिए। ऐसा जाल बुना कि रुपए खुद ओंकार सिंह ने अपने खाते से एटीएम के जरिए भेज दिए। बाद में जब ठगी का पता चला तो औंकार सिंह ने जयपुर के बनीपार्क थाने में मामला दर्ज कराया। रुपए बनीपार्क स्थित बैंक के जरिए भेजे गए थे।

fraudulent lady on name of job in CISF

चार लाख रुपए में एसआई की नौकरी दिला रही थी ये महिला

फेसबुक पर बेरी स्मिथ बोली इंगलैंड़ घुमने आ जाओ, वे बोले आप सुदंर राजस्थान देखने आ जाएं, फिर ये हुआ राजस्थानी परिवार के साथ
जयपुर
online fraud in rajasthan : इंगलैंड की बेरी स्मिथ बनकर नागौर के औंकार सिंह को फेसबुक (face book) पर ज्वाइन करने वाली एक महिला ठग ने औकांर सिंह के खाते से 40 हजार रुपए निकलवा लिए। ऐसा जाल बुना कि रुपए खुद ओंकार सिंह ने अपने खाते से एटीएम ( ATM Fraud )के जरिए भेज दिए। बाद में जब ठगी का पता चला तो औंकार सिंह ने जयपुर( jaipur police) के बनीपार्क थाने में मामला दर्ज कराया। रुपए बनीपार्क स्थित बैंक के जरिए भेजे गए थे।

पुलिस (Cyber Crime Cell Rajasthan ) ने पूछताछ की तो पता चला कि ओकांर सिंह को बेरी स्मिथ नाम की महिला ने संपर्क कर पहले तो फेसबुक पर जोड़ा और उसके बाद ओकांर सिंह एवं उसकी पत्नी को वाट्स एप्प पर भी ज्वाइन कर लिया। उधर से तो बेरी स्मिथ बोलती रही कि इंग्लैंड घुमने आ जाइए, इधर से ओकांर सिंह लिख रहे थे राजस्थान सुंदर हैं आप जरुर आएं। बस फिर क्या था बेरी के राजस्थान आने का प्रोग्राम बन गया। जयपुर एयरपोर्ट पर रिसीव करने की बातें होने लगी। तय तारीख पर ओकांर सिंह को फोन आया कि बेरी उनके लिए महंगे गिफ्ट और लैपटॉप लाई है। वह दिल्ली एयरपोर्ट पर पहंच चुकी है। लेकिन वे जो गिफ्ट लाई है उसकी कस्टम ड्यूटी चालीस हजार रुपए है और मैडम का कार्ड ब्लॉक हो गया है।
कार्ड तीन दिन बाद स्टार्ट होगा। उसके बाद आपको पेमेंट वापस मिल जाएगा। आप खाते में रुपए डाल दें। ओंकार सिंह ने फोन करने वाले के अनुसार चालीस हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। लेकिन तीन दिन बाद न तो बेरी स्मिथ ही जयपुर पहुंची और न ही महंगे गिफ्ट मिले। जब ओकांर सिंह को ठगे जाने का एहसास हुआ तो उन्होनें पुलिस की शरण ली। पुलिस अब पूरे प्रोसेस के बारे में ओकांर सिंह से पूछताछ कर रही है। सोशल मीडिया के सभी मैसेजेज को सबूत के तौर पर काम में लिया जा रहा है। जिन नंबरों से फोन कॉल्स आए थे और जो नंबर वाट्ए एप्प पर एक्टिव हुआ था दोनो अब बंद हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो