scriptलाॅकडाउन में हंसाया, गुदगुदाया चैलेंजेज की चुनौती ने | online challenges | Patrika News

लाॅकडाउन में हंसाया, गुदगुदाया चैलेंजेज की चुनौती ने

locationजयपुरPublished: May 06, 2020 11:50:56 am

Submitted by:

Kiran Kaur

लाॅकडाउन में तनाव को कम करने में ऑनलाइन चैलेंजेज ने बड़ी भूमिका निभाई।

लाॅकडाउन में हंसाया, गुदगुदाया चैलेंजेज की चुनौती ने

लाॅकडाउन में हंसाया, गुदगुदाया चैलेंजेज की चुनौती ने

कोरोना अपने साथ कई तरह के तनाव लेकर आया है। लगातार घर पर रहना, जरूरी प्रोजेक्ट्स रुक जाना, आमदनी पर असर पड़ना जैसे कई कारणों के साथ यह काल भयावह है। लेकिन इस दौर के तनाव को कम करने में ऑनलाइन चैलेंजेज और ट्रेंड ने बड़ी भूमिका निभाई है।
घर वालों के साथ ओनाना चैलेंज करते दिखे यूजर्स
लाॅकडाउन में जहां हर कोई घर में है, ऐसे में टिक टाॅक और इंस्टाग्राम पर लोग अपने भाई-बहनों, माता-पिता या पार्टनर के साथ ओनाना गाने पर कदम से कदम मिला रहे हैं। इस चैलेंज में पैरों की मूवमेंट का कमाल है और गाने की छोटी-सी लाइन पर ही स्टेप किए जाते हैं इसलिए इसे फुटशेक चैलेंज भी कहा जाता है। इंस्टाग्राम पर कुछ लोगों ने अपनी क्रिएटिव दिखाते हुए पैरों को थिरकाने की बजाय अपने म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट को भी इसकी बीट के साथ मिलाया है।
लाॅकडाउन में मुरझाए चेहरों पर रौनक लाया डोंटरश चैलेंज
डोंटरश चैलेंज इंस्टाग्राम, टिक टाॅक और यूटयूब पर लोकप्रिय हो रहा है। लाॅकडाउन के दिनों में इसे इसलिए भी पसंद किया जा रहा है क्योंकि इसके लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं। इसे गर्ल्स ज्यादा फाॅलो कर रही हैं जिसमें वह पहले एकदम उदास नजर आती हैं फिर उनके पास मेकअप ब्रश, लिपस्टिक या कोई ब्यूटी प्रोडक्ट आता है जिसे वह कैमरे पर कुछ इस तरह टच करती हैं कि पूरी स्क्रीन ब्लैक हो जाती है और उसके फौरन बाद चेहरे पर नई रौनक के साथ वही लड़की मेकअप किए नजर आती है।
‘गेस द गिबरिश’ में कोई उलझा कोई सेकंड्स में पार
हारने पर हम नहीं खेल रहे है तो आपने भी लाइफ में कभी न कभी बोला होगा। लेकिन गेस द गिबरिश में अच्छे-अच्छे हारने के बाद यही बोलते हैं। कोरोना में टाइमपास के लिए लोग अपने परिवार के साथ इंस्टाग्राम पर यह चैलेंज ले रहे हैं। अनुष्का शर्मा, विराट कोहली भी यह चैलेंज एक्सेप्ट कर चुके हैं। यह एक ऐसा चैलेंज है, जिसमें स्क्रीन पर टूटे हुए शब्द दिखाई देते हैं और आपको सेकंड्स में सही शब्द बताने होते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो