scriptऑनलाइन क्लास और फिटनेस सत्र का समय एक, विद्यार्थी परेशान | Online class and fitness session at the same time | Patrika News

ऑनलाइन क्लास और फिटनेस सत्र का समय एक, विद्यार्थी परेशान

locationजयपुरPublished: May 19, 2020 03:32:00 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

सीबीएसई रोज दे रहा नया सत्र, कभी डांस तो कभी योगा की चल रही क्लास, विद्यार्थी नहीं कर पा रहे अटेंड, सुबह चलती हैं विद्यार्थियों की ऑनलाइन क्लास

Online class and fitness session at the same time

ऑनलाइन क्लास और फिटनेस सत्र का समय एक, विद्यार्थी परेशान

जयपुर। देशभर के विद्यार्थियों के लिए सीबीएसई ने फिट इंडिया अभियान के साथ मिलकर फिटनेस सत्र शुरू किया है, लेकिन अधिकांश विद्यार्थियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसका एक बड़ा कारण है कि फिटनेस सत्र और विद्यार्थियों की आॅनलाइन लाइव क्लास का समय एक ही है। इस कारण विद्यार्थी इस फिटनेस सत्र का अधिक लाभ नहीं ले पा रहे हैं। अब अभिभावकों और विद्यार्थियों ने सीबीएसई से मांग की है कि इसका समय बदला जाए। अभिभावकों का कहना है लॉकडाउन तक इन क्लासेज का समय शाम को करना चाहिए, जिससे विद्यार्थी इसका लाभ ले सकें।
सीबीएसई की ओर से रोज सुबह 9.30 बजे स्कूली विद्यार्थियों के लिए फिटनेस सत्र होता है और इसी समय उनकी ऑनलाइन क्लास भी रहती है। हालांकि इसे यू टयूब पर भी अपलोड किया जाता है, लेकिन समय निकलने के बाद इसे विद्यार्थी कम ही देखते हैं।
रोज नई क्लास
सीबीएसई की ओर से लाइव फिटनेस सेशन में रोज नई क्लास होती है, आज डांस की क्लास लगी तो कल फिटनेस एम्बेसडर की क्लास लगी थी। सीबीएसई अपने टवीटर अकाउंट पर भी इसकी जानकारी देता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो