scriptऑनलाइन बिजली का बिल जमा करवाना पड़ा महंगा,हजार रुपए के लिए चुकाने पड़ गए एक लाख | Online electricity bill had to be deposited expensive | Patrika News

ऑनलाइन बिजली का बिल जमा करवाना पड़ा महंगा,हजार रुपए के लिए चुकाने पड़ गए एक लाख

locationजयपुरPublished: Jun 14, 2020 05:41:02 pm

Submitted by:

santosh

बिल जमा करवाने के नाम पर साइबर ठगी का शिकार हुआ युवक

fraud-awareness

Fraud Awareness

जयपुर
बिजली का बिल जमा करने के लिए लोग इन दिनों ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का सहारा ले रहे है। लेकिन ऑनलाइन बिजली का बिल जमा करवाना जयपुर के एक उपभोक्ता के लिए भारी पड़ गया। साइबर ठगों ने जयपुर के युवक को शिकार बनाते हुए उसे 98 हजार रुपए की चपत लगा दी। जिस कारण से हजार रुपए के बिजली का बिल भरने के लिए युवक को करीब एक लाख रुपए गंवाने पड़ गए। मामला जयपुर के जवाहर सर्किल थाना इलाके का है। जहां पर एक युवक को अपने घर का बिजली का बिल ऑनलाइन जमा करवाना महंगा पड़ गया और वह ठगों की जालसाजी का शिकार हो गया। ठगों ने पीड़ित युवक के खाते को हैक कर उसे चपत लगा दी।
जवाहर सर्किल थाना पुलिस के एएसआई लक्ष्मण राम ने बताया कि सरस्वती नगर, गैटोर निवासी नेतराम ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि वह 20 मई को बिजली के बिल का भुगतान कर रहा था। इस दौरान उसके मोबाइल पर अचानक ट्रांजेक्शन फेल होने का मैसेज आया। लेकिन युवक के खाते से रूपए कट गए। पीड़ित के पास तुरंत किसी अनजान वयक्ति ने फोन किया और पैसे वापस करने के लिए मोबाइल पर मैसेज भेजा। ठग ने पीड़ित युवक को रुपए वापस करने का झांसा देकर दो बार ओटीपी भेजा। ठग ने ओटीपी पूछते हुए पीड़ित के खाते में सेंध मार ली और चपत लगा दी। इसके बाद भी जब कई दिनों तक पीड़ित के खाते में पैसे नहीं आए तो उसने बैंक में जाकर जानकारी ली। तब उसे ठगी की वारदात होने के बारे में पता लगा। जिसके बाद पीड़ित ने थाने में पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि साइबर ठगों ने पेमेंट गेटवे को हैक कर लिया और खाते की सारी जानकारी चुरा ली। साथ ही पीड़ित को झांसे में लेकर ओटीपी पूछ लिया जिससे इस तरह की ठगी हुई।
-हिमांशु शर्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो