script

सस्ते मोबाइल के चक्कर में युवक को लगी 55 हजार रुपए की चपत

locationजयपुरPublished: Aug 24, 2018 09:16:24 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

jaipur

सस्ते मोबाइल के चक्कर में युवक को लगी 55 हजार रुपए की चपत

जयपुर। सस्ते मोबाइल फोन लेने का लोभ एक युवक को भारी पड़ गया। आदर्शनगर थाना क्षेत्र में ऑनलाइन साइट पर सस्ते मोबाइल फोन बेचने के बहाने युवक से 55 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है। मामले की जांच कर रहे प्रहलाद नारायण ने बताया कि इस सम्बंध में गुरुवार को पीडि़त राजापार्क निवासी योगेश चौधरी ने मामला दर्ज करवाया है।
यह भी पढ़ें : रोडवेज का बहनों को तोहफा, रक्षाबंधन पर होगी नि:शुल्क यात्रा


पीडि़त योगेश चौधरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि 15 अगस्त को ऑनलाइन वेबसाइट पर मंहगी कंपनी का पुराना मोबइल सस्ते मेंं मिलने का विज्ञापन देखा। 35500 रुपएमें एक महंगी कम्पनी में एक मोबाइल फोन की बुकिंग करवाई। इसके लिए जिसके लिए विज्ञापनकर्ता ने फोन से उसे आधी राशी अकाउंट में जमा कराने के लिए कहा, जिसके अनुसार पेटीएम से 17500 रुपए अकाउंट में जमा करवा दिए। इसके बाद आरोपित ने उसे दो मोबाइल फोन खरीदने पर अधिक डिस्काउंट बताया और दोनों फोन को 70 हजार रुपए में देने की बात कही। दोनों फोन की आधी राशी जमा कराने के लिए कहा तो पीडि़त ने आरोपित के अकाउंट में रुपए जमा करा दिए।
इसके बाद आरोपितों ने बकाया राशी भी जमा कराने के लिए कहा।
यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री मोदी को राखी बांधेंगी गोल्डन गर्ल ऑफ जयपुर

इस तरह पीडि़त ने दोनों मोबाइल फोन के लिए पंाच बार में करीब पचपन हजार रुपए जमा करवा दिए। जिसके बाद कंम्पनी के कर्मचारी मोबाइल फोन लेकर पीडि़त के घर पहुंचे लेकिन पीडि़त को यह कहकर मोबाइल फोन देने से मना कर दिया कि पहले पूरे रुपए फिर से जमा करवाओ तभी मोबाइल मिलेगा। ठगी का एहसास होने पर पीडि़त ने इस्तगासे से मामला दर्ज करवाया। पुलिस शिकायत दर्ज कर नम्बर के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो