scriptमोबाइल पर ल डकियों की फोटो भेज देते हैं ये खास आॅफर, फिर शुरू होता है यह गंदा धंधा | online girls Prostitution racket in rajasthan jaipur | Patrika News

मोबाइल पर ल डकियों की फोटो भेज देते हैं ये खास आॅफर, फिर शुरू होता है यह गंदा धंधा

locationजयपुरPublished: Apr 23, 2018 03:51:24 pm

बेखौफ गिरोह सक्रिय, बात नहीं बने तो हत्या तक कर देते हैं ग्राहक की

jaipur
केस : एक : लड़की पसंद नहीं आई तो ग्राहक की कर दी हत्या

शिप्रापथ थाना अंतर्गत वेश्यावृत्ति के लिए गिरोह ने तीन युवकों के मोबाइल पर लड़की की फोटो भेजी। 5000 रुपए में सौदा तय होने पर मुहाना क्षेत्र में लड़की को एक फ्लैट में भेजा गया। युवकों को लड़की पसंद नहीं आई तो उसे मानसरोवर औद्योगिक क्षेत्र में गिरोह के लोगों के पास वापस छोडऩे आ गए। यहां रुपयों के लेन-देन को लेकर युवकों की गिरोह के लोगों से कहासुनी हो गई। इसी बीच गिरोह के लोगों ने हरियाणा निवासी युवक की डंडो से पिटाई कर हत्या कर दी।
केस : दो : रसियन लड़की की फोटो भेज, बताई कीमत

कीर्ति नगर में निवासी मोहन शर्मा (परिवर्तित नाम) ने बताया कि शनिवार रात को एक मोबाइल से वाट्सएप पर छह सात युवतियों की फोटो अनोन नंबर से आई। फोटो भेजने वाले ने रसियन युवती की भी फोटो भेजी थी और वेश्यावृत्ति के लिए रकम भी बताई। पहले तो उसे देख चौंक गए। बाद में यह भेजने वाले नंबर पर जानकारी की तो उसने कोई जबाव नहीं दिया।

मुकेश शर्मा / जयपुर। राजधानी जयपुर में जहां पहले ग्राहक वेश्यावृत्ति के लिए वेबसाइट या अन्य दलालों को तलाशते नजर आते थे, अब वहीं दलाल और सक्रिय कई गिरोह खुद लोगों के मोबाइल पर देशी-विदेशी लड़कियों की फोटो भेज वेश्यावृत्ति का ऑफर दे रहे हैं। गिरोह फोटो के जरिए ही लड़की की कीमत लगाते हैं, सौदा तय होने पर ग्राहक द्वारा या फिर खुद द्वारा बताई गई जगह पर लड़कियों को वेश्यावृत्ति के लिए भेजते हैं। इन गिरोह के कारण पारिवारिक लोग मोबाइल भी खुला नहीं छोड़ सकते हैं। ऐसा नहीं है कि गिरोह के संबंध में पुलिस को जानकारी नहीं है। पुलिसकर्मियों को भी ऐसे गिरोह के संबंध में जानकारी होती है, लेकिन कार्रवाई करने से बचती है। इससे गिरोह के हौसले इतने बढ़ रहे हैं कि सौदा तय होने के बाद ग्राहक के के आनाकानी करने पर हत्या करने से पीछे भी नहीं हटते हैं।
प्रेम प्रसंग में फंसा युुवतियों को धकेलते

कुछ वर्ष पहले जयपुर में पुलिस ने वेश्यावृत्ति करने वाले गिरोह पर सख्ती से कार्रवाई की थी। तब कई गिरोह पकड़े गए थे। पूछताछ के दौरान कई लड़कियों ने बताया था कि गिरोह के लोग प्रेम प्रसंग में फंसाकर उन्हें परिवार से दूर कर देते थे। फिर उन्हें जबरन वेश्यावृत्ति करवाते हैं।
अलग से सैल बनानी चाहिए
इन दिनों वेश्यावृत्ति का धंधा बहुत बढ़ रहा है। लोग विज्ञापन तक दे रहे हैं। थाना पुलिस एक दूसरे के इलाके को देखते हुए कार्रवाई करने से बचती हैं। जबकि कई बार लालच में भी कार्रवाई नहीं की जाती है। जबकि कमिश्ररेट की क्राइम ब्रांच को इसके लिए अलग से एक सैल बनानी चाहिए, जो इस तरह के मामलों को पर ही नजर रखे और सूचना मिलने पर उन पर सख्ती से कार्रवाई कर सके।
राजेन्द्र सिंह शेखावत, रिटायर्ड पुलिस अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो