scriptनेटबंदी पर रोक नहीं लगा सरकार लगाए अफवाह फैलाने वाले एप पर रोक | Online payment work stalled due to increasing netbandi, traders upset | Patrika News

नेटबंदी पर रोक नहीं लगा सरकार लगाए अफवाह फैलाने वाले एप पर रोक

locationजयपुरPublished: Jul 03, 2022 12:13:30 am

Submitted by:

Gaurav Mayank

बढ़ती नेटबंदी से ऑनलाइन पेमेंट के काम अटके, व्यापारी परेशान… चार दिन से बढ़ रही नेटबंदी के कारण परेशानी हो रही है। ज्यादातर काम हमारा ऐप से पेमेंट ट्रांसफर पर ही होता है, लेकिन नेटबंदी के चलते काफी ग्राहक नहीं कर पा रहे हैं। या फिर ग्राहक को दे रहे हैं तो कुछ उधार व कुछ नगद से माल दिया जा रहा है।
 

नेटबंदी पर रोक नहीं लगा सरकार लगाए अफवाह फैलाने वाले एप पर रोक

नेटबंदी पर रोक नहीं लगा सरकार लगाए अफवाह फैलाने वाले एप पर रोक

जयपुर। चार दिन से लगातार बढ़ रही नेटबंदी (internet ban) के कारण आमजन की जीवनचर्या के साथ-साथ व्यापारियों का भी व्यापार काफी प्रभावित होने लगा है। इंटरनेट नहीं चलने से लेनदेन प्रभावित हो रहा है। वहीं इंटरनेट के चक्कर में कई जगह एटीएम से भी पैसे नहीं निकल रहे।
व्यापारी कन्हैयालाल शर्मा ने बताया कि चार दिन से बढ़ रही नेटबंदी के कारण परेशानी हो रही है। ज्यादातर काम हमारा ऐप से पेमेंट ट्रांसफर पर ही होता है, लेकिन नेटबंदी के चलते काफी ग्राहक नहीं कर पा रहे हैं। या फिर ग्राहक को दे रहे हैं तो कुछ उधार व कुछ नगद से माल दिया जा रहा है। अगर इसी प्रकार से नेटबंदी बढ़ती रही तो काफी लोगों का व्यापार प्रभावित होगा। दुकानदारों के दुकान किराया, बिजली खर्चा सहित अन्य खर्चे भरना भी मुश्किल हो जाएगा।
कहीं ग्राहकी नहीं तो कहीं निभा रहे सामंजस्य
स्थानीय व्यापारी मनीष गुलिया ने बताया कि नेटबंदी के कारण काफी ग्राहकों को उधार सामान दिया जा रहा है। ग्राहकों का कहना होता है नेट काम नहीं कर रहा, एटीएम से भी नेट के कारण पैसे नहीं निकल रहे। वहीं ग्राहकी बनाए रखने के लिए सामंजस्य बनाए रखना पड़ रहा है। वहीं कपड़ा व्यापारी पप्पू यादव, रामपाल बिजारनिया ने बताया कि आजकल ज्यादातर ग्राहक ऑनलाइन एप ही काम में लेते हैं। पिछले दिनों से नेट बंद होने के बाद से दिनभर में गिनती के ग्राहकों के अलावा दुकानदारी पूरी तरह सूनी पड़ी हुई है। सरकार को नेटबंदी पर रोक नहीं लगाकर के कुछ दिनों के लिए अफवाह फैलाने वाले एप पर रोक लगा देनी चाहिए। इससे आमजन को काफी सहूलियत होगी। वहीं किराना व्यापारी रामकिशोर शर्मा ने बताया कि नेटबंदी के कारण ग्राहकी पचास प्रतिशत पर ही आ गई है।
मौजमाबाद बंद आज
मौजमाबाद। उदयपुर में हत्या के विरोध में मौजमाबाद व्यापार मंडल के तत्वावधान में शनिवार को व्यापार मंडल अध्यक्ष घासीराम प्रजापत की मौजूदगी में मंडल सदस्यों की बैठक हुई। इस दौरान आरोपियों को फांसी की मांग पर रविवार को मौजमाबाद बंद का आह्वान किया। व्यापार मंडल अध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन को मौजमाबाद बंद की जानकारी दे दी गई है।
वहीं कानोता कस्बे में रविवार को व्यापार मंडल ने सभी दुकानें बंद रखने का आह्वान किया। व्यापार मंडल अध्यक्ष राकेश खंडेलवाल ने बताया कि उदयपुर में कन्हैया की हत्या के दोनों आरोपियों को फांसी की सजा व उसके घर वालों को न्याय मिल सके। इसके लिए व्यापारी-दुकानदार प्रतिष्ठान बंद रख कर कानोता व्यापार मंडल आवाज सरकार तक पहुंचाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो