scriptऑनलाइन शॉपिंग साइट से मोबाइल मंगाया, रुपए कोई और ही ले गया, वहीं पर्स में रखा है एटीएम कार्ड, फिर भी हो रही ऑनलाइन शॉपिंग | online shopping frauds in Jaipur | Patrika News

ऑनलाइन शॉपिंग साइट से मोबाइल मंगाया, रुपए कोई और ही ले गया, वहीं पर्स में रखा है एटीएम कार्ड, फिर भी हो रही ऑनलाइन शॉपिंग

locationजयपुरPublished: Sep 02, 2017 12:26:00 pm

Submitted by:

dinesh

दिख रहे कैशलेस के गलत साइड इफेक्ट, फिर से ठगी के छह मामले दर्ज…

online Fraud
जयपुर। ऑनलाइन शॉपिंग साइट से मोबाइल फोन मंगाने के दौरान उस मोबाइल फोन की कीमत किसी अन्य व्यक्ति ने अपने खाते में डलवा ली। उसके बाद न तो मोबाइल आया और न ही रुपए ही मिले। पीडि़त ने विद्याधर नगर थाने में मामला दर्ज कराया है।
पुलिस ने बताया कि कुणाल ने ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर एक मोबाइल फोन ऑर्डर किया था। मोबाइल फोन की डिलवरी कैश से होनी थी। लेकिन एक व्यक्ति का फोन आया और उसने अपने आप को कंपनी का कर्मचारी बताया। उसने कैशलेस की जानकारी देते हुए रुपए एक खाते में डलवा लिए। खाते मंे रुपए डालने के बाद भी जब मोबाइल फोन नहीं आया तो कुणाल ने उस मोबाइल नंबर पर फोन किया। लेकिन मोबाइल नंबर स्वीच ऑफ मिला। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
पर्स में एटीएम कार्ड और ठग कर रहे हैं ऑनलाइन शॉपिंग


करोड़ों की संख्या में एटीएम कार्ड ठगों के लिए करोड़ों अवसरों के जैसे हैं। पुलिस, बैंक और सोशल साइट्स लगातार क्रेडिट कार्ड धारकों को सीख देती हैं कि जानकारियां सार्वजनिक नहीं करें, लेकिन लोग फिर भी ठगों की चपेट में आ ही जाते हैं। इस बार भी चौबीस घंटों में छह मामले शहर के थानों मंे दर्ज हुए हैं। चारों केसेज में से करीब एक डेढ़ लाख रुपए निकाले गए हैं और शॉपिंग की गई है। जबकि क्रेडिट और एटीएम कार्ड ग्राहकों के पास मौजूद हैं। पहला मामला बजाज नगर के एक्सिस बैंक का है। ग्राहक चेतन के पास उसका एटीएम कार्ड मौजूद था। उसके बाद भी मोाबइल पर मैसेज आया कि खाते से करीब बीस हजार रुपए की शाॉपिंग की गई है।
बजाज नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। दूसरा मामला करधनी की सुनिता ने दर्ज कराया है। सुनिता से फोन पर किसी ने खाते की जानकारी मांगी। इसके बाद खाते से चालीस हजार रुपए साफ हो गए। वैशाली नगर निवासी पिंटू के खाते से भी ठगों ने बीस हजार रुपए की शॉपिंग कर डाली। पिंटू का खाता एसबीआई बैंक में है। वहीं वैशाली नगर निवासी सीताराम के खाते से भी ठगों ने रुपए निकाल लिए। ठगों ने बैंक अफसर बनकर एटीएम के बारे में जानकारी मांगी थी। वहीं जोरावर सिंह गेट निवासी नंद किशोर को भी ठगों ने बैंक अफसर बनकर ठगा और खाते से बीस हजार रुपए निकाल लिए। चौमंू निवासी राकेश कुमार से भी ठगों ने मोबाइल फोन पर बैंक अफसर बनकर जानकारी मांगी और खाते से बीस हजार रुपए निकाल लिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो